MP News: मुख्यमंत्री क्राइसिस मैनेजमेंट को किये सम्बोधित, जानिए कितनी है कोरोना पॉजिटिविटी रेट

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP News: मुख्यमंत्री क्राइसिस मैनेजमेंट को किये सम्बोधित, जानिए कितनी है कोरोना पॉजिटिविटी रेट



MP News: मुख्यमंत्री क्राइसिस मैनेजमेंट को किये सम्बोधित, जानिए कितनी है पॉजिटिविटी


मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने #COVID19 के टीकाकरण के संबंध में जिला, विकासखण्ड, तथा ग्राम स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप्स को सम्बोधित करते हुए कहा कि मप्र का पॉजिटिविटी रेट घटकर 0.1 प्रतिशत रह गया है। टेस्ट हम रोज कर रहे हैं। आज 73 हजार टेस्ट हुए उनमें 145 पॉजिटिव केस आए हैं। साढ़े 98 प्रतिशत से ज्यादा लोग स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। अब लगभग सभी जिलों में केस की संख्या कम हो गई है। 

इंदौर अब सुधार की दृष्टि से भोपाल से भी आगे निकल गया है। मैं सभी से निवेदन करना चाहता हूं कि लापरवाही दिखने लगी है। लोग मास्क हटाने लगे हैं और दूरी का पालन नहीं हो रहा है। मेरी अपील है हमको सावधाना रहना ही होगा। मैं गांव की वार्ड की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों से अपील करना चाहता हूं ये निरंतर जारी रखी जाएंगी। 

मुख्यम़ंत्री श्री चौहान ने कहा कि हम जिले के हर हिस्से में टेस्ट करेंगे। यह इसलिए कि खतरा हमें पहले से पता चल जाए। जरा भी संक्रमण मिले तो अलग रखना है। किल कोरोना अभियान जारी रहेगा। हमें फिर से महामारी नहीं आने देना है। ये वैरिएंट खतरनाक है। सावधानी जरूरी है। 

मैं दोहरा रहा हूं एक काम सरकार करेगी, एक काम क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी करेगी। हमें कोविड संक्रमण को रोकने के अनुकूल व्यवहार करना है। कोरोना गाइडलाइन का पालन दुकानदार, ग्राहक भी करे।  क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी को लोगों को एजुकेट करने का काम करना ही पड़ेगा। 

दुनिया के सभी वैज्ञानिकों ने जांची परखी और खरी उतरी वह है वैक्सीन, वैक्सीन अगर हो गया टीका लग गया तो सुरक्षा चक्र मिल गया है। देश में इस वक्त वैक्सीनेशन का दुनिया का सबसे बड़ा अभियान चल रहा है। मैं प्रधानमंत्री जी को हृदय से धन्यवाद देना चाहूंगा कि उन्होंने वैक्सीनेशन का काम अपने कंधों पर लिया। 

मुख्यम़ंत्री श्री चौहान ने कहा कि 21 जून से 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को भी वैक्सीन लगाई जाएगी। हम इसे एक अभियान रुप देना चाहते हैं। 21 जून को प्रात: 10 बजे से वैक्सीनेशन का काम एक अभियान के रूप में प्रारंभ होगा। 7 हजार वैक्सीनेशन सेंटर बनाएंगे। कलेक्टर्स कॉर्डिनेट करेंगे। जिले में वैक्सीनेश्सान के सेंटर तय हो जाएंगे। 

हमको वैक्सीन के मोटीवेटर चाहिए जो मोटीवेट करने का काम करेंगे। वे सांसद विधायक, सामाजिक कार्यकर्ता, स्वयंसेवी संस्थाओं के लोग, धर्मगुरू, डॉक्टर्स, प्रोफेसर्स अलग-अलग स्तर पर काम करने वाले जिनकी समाज में प्रतिष्ठा है। वे साहित्यकार, लेखक भी हो सकते हैं। जो प्रेरणा दे सकते हैं उनके नाम तय किए जाएंगे वैक्सीनेशन सेंटर पर जाने। 

गांव का, वार्ड का क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप इसकी तैयारी करेगा। वो घर-घर पीले चावल डालकर भी निमंत्रण दे सकता है। एक दिन पहले डोंडी भी गांव में पीटी जा सकती है। सदस्य लोगों को प्रेरित करने निकल सकते हैं। वैक्सीनेशन सेंटर पर बैठने, चाय, पानी की व्यवस्था की जाए। 

मुख्यम़ंत्री श्री चौहान ने कहा कि गांव में अगर बुजुर्ग है तो उसे लाने की व्यवस्था करें। डोजेज व्यर्थ नहीं जाना चाहिए ये जिंदगी के डोज है। प्रचार सामग्री सभी 51-52 गांव में भेजेंगे। सबको वैक्सीन फ्री वैक्सीन। प्रचार खूब होगा, आप भी प्रचार करें। दूसरों की जिंदगी बचने की प्रेरणा देने का काम है ये। सोचिए, ​अभिनव तरीके क्या-क्या इस्तेमाल कर सकते हैं। 

मैं भी जाऊंगा प्रे​रक के रुप में। वैक्सीन ही सुरक्षा है हम सबको वैक्सीन लगवाना है। गांव—गांव निकलेंगे। व्यापक पैमाने पर फिर करेंगे। एक गीत भी फाइनल हो रहा है। वह भी बजेगा, वैक्सीनेशन के लिए प्रे​रणाा देने वाला। ये तीसरी लहर से बचाने काम है। 

वैक्सीनेशन सेंटर पर हम संकल्प ले सकते हैं। मैं वैक्सीन लगवा रहा हूं, दूसरों को भी वैक्सीन लगवाने प्रेरित करुंगा। 21 के बाद भी निरंतर चलेगा। मप्र मॉडल बन जाए वैक्सीनेशन का भी उसकी हमें कोशिश करनी है। आप सबको सहयोग अपेक्षित है हम वैक्सीनेशन के अभियान में भी मप्र को मॉडल बनाएं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ