Video: मुंबई हमले के मास्टर माइंड के घर जोरदार धमाका, 3 की मौत 21 घायल, देखिये लाइव वीडियो

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Video: मुंबई हमले के मास्टर माइंड के घर जोरदार धमाका, 3 की मौत 21 घायल, देखिये लाइव वीडियो



Video: मुंबई हमले के मास्टर माइंड के घर जोरदार धमाका, 3 की मौत 21 घायल, देखिये लाइव वीडियो




पाकिस्तान के लाहौर में बुधवार को मुंबई आतंकी हमले के मुख्य साजिशकर्ता और जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद (Hafiz Saeed) के घर के बाहर हुए जबरदस्त कार बम धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 21 अन्य घायल हुए हैं. पुलिस ने यह जानकारी दी है. पुलिस के मुताबिक, जौहर टाऊन की बीओआर सोसायटी में सईद के घर के बाहर स्थित पुलिस जांच चौकी पर बम धमाका हुआ, जिसकी चपेट में आने से आवास की सुरक्षा में तैनात कई पुलिस अधिकारी घायल हो गए. उन्होंने कहा कि घायलों को जिन्ना अस्पताल ले जाया गया है, जहां छह लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, धमाके के कारण सईद के घर की दीवारों और खिड़कियों को नुकसान पहुंचा है


किसी संगठन ने धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है. पंजाब पुलिस के प्रमुख इनाम गनी ने कहा कि अगर जानी-मानी हस्ती के घर के बाहर कोई पुलिस चौकी नहीं होती तो इस घटना में 'बड़ा नुकसान' हो सकता था, उनका इशारा सईद की ओर था (Blast Near Hafiz Saeed House). संवाददाताओं से पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक इनाम गनी ने कहा कि कार बम धमाके में तीन लोगों की मौत हुई है और 21 अन्य घायल हुए हैं.


कार में भरा गया था विस्फोटक

सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया कि शुरुआती जांच में यह भी पता चला है कि धमाके में 'विदेश में निर्मित सामग्री' का उपयोग किया गया. साथ ही पाया गया कि विस्फोटक कार में भरा गया और दूर से इसमें विस्फोट किया गया. रिपोर्ट के मुताबिक, घटनास्थल पर तीन फुट गहरा और आठ फुट चौड़ा गड्ढा बन गया. धमाका इतना जबरदस्त था कि इससे 100 वर्ग फुट के दायरे में नुकसान पहुंचा. जिन्ना अस्पताल के डॉ याह्या सुल्तान ने कहा कि घायलों में पुलिसकर्मी भी शामिल हैं और अस्पताल (Jinnah Hospital) में भर्ती कराए गए 17 घायलों में से छह की हालत नाजुक है.


जिन्ना अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि घायलों को यहां लाया जा रहा है, हमने लोगों से घायलों के लिए रक्तदान करने को कहा है, साथ ही चार घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से जाने दिया गया. धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि इसकी आवाज दूर-दूर तक सुनाई दी. हालांकि अभी तक विस्फोट की प्रकृति का पता नहीं चल पाया है.



एक चश्मदीद ने जियो न्यूज को बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने घर के पास एक मोटरसाइकिल खड़ी कर दी, जिसमें धमाका हुआ. पुलिस ने आगे की जांच के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी है, जबकि यातायात को डायवर्ट कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि धमाका जिस इलाके में हुआ है, वहां काफी भीड़भाड़ रहती है.

घटना के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार उस्मान बुजदार ने पुलिस महानिरीक्षक से विस्फोट की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. ट्विटर पर पंजाब सरकार ने घोषणा की कि सीएम ने घटना की तत्काल जांच के आदेश दिए हैं, घायलों के इलाज के लिए जिन्ना अस्पताल में आपात स्थिति घोषित कर दी गई है, जबकि रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी लाने को कहा गया है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ