मध्यप्रदेश: पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री ने कहा मेरे साथ सेल्फी लेने पर लगेंगे 100 रुपये

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मध्यप्रदेश: पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री ने कहा मेरे साथ सेल्फी लेने पर लगेंगे 100 रुपये



मध्यप्रदेश: पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री ने कहा मेरे साथ सेल्फी लेने पर लगेंगे 100 रुपये


भोपाल।
पर्यटन एवं संस्कृति तथा खंडवा जिले की प्रभारी मंत्री ऊषा ठाकुर ने खंडवा के दो दिवसीय दौरे के दौरान सेल्फी से समय खराब होने की नसीहत देते हुए हर सेल्फी पर सौ रुपये शुल्क लगाने की बात कही है। रविवार को भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय पहुंची तो बड़ी संख्या में कार्यकर्ता सेल्फी लेते नजर आए।

इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सेल्फी में वक्त बहुत खराब होता है। कई घंटे लग जाते हैं और हम सेल्फी व फोटो के कारण लेट हो जाते हैं। संगठनात्मक दृष्टि से यह विचार किया गया है कि हमारी मंडल कार्यकारिणी में जो जितनी सेल्फी लेंगा वह 100 रुपये का शुल्क के हिसाब से राशि कोषाध्यक्ष के पास जमा करेगा।

इसके पहले उन्होंने वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने वालों से पीएम केयर फंड में 500 सौ रुपये डोनेट करने की अपील की थी और अब उन्होंने उनके साथ सेल्फी खिंचवाने वालों से सौ रुपये पार्टी कोष में लेने का नियम बनाया है.

मंडल कोषाध्यक्ष के पास जमा करने होंगे सौ रुपये

बता दें कि लोगों को अब मंत्री ऊषा ठाकुर के साथ सेल्फी लेने से पहले संबधित मंडल के कोषाध्यक्ष के पास सौ रुपये जमा कराने होंगे, उसके बाद ही मंत्री के साथ कोई फोटो खिंचवा पाएगा.

100 रुपये का यह फिक्स चार्ज मंत्री उषा ठाकुर ने खुद तय किया है. हालांकि इसे सेल्फी से बचने के तोड़ के रूप में भी देखा जा रहा है, क्योंकि जब भी कोई मंत्री किसी क्षेत्र में जाता है, तो वहां लोग भीड़ लगाकर मंत्री के साथ सेल्फी लेने की कोशिश में लग जाते हैं. इस दौरान कई बार पुलिस को कानून व्यवस्था की स्थिति संभाल पाना मुश्किल हो जाता है, क्योंकि हर कार्यकर्ता सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर डालकर मंत्री के करीबी होने का सबूत देना चाहता है. इसलिए मंत्री ने तय किया है कि अब सौ रुपये पार्टी फंड में देकर ही कोई उनके साथ सेल्फी ले सकेगा. माना जा रहा है कि ऐसे में कई लोग सौ रुपये देने से बचना चाहेंगे और सेल्फी लेने वालों की भीड़ कम हो जाएगी.

मंत्री उषा ठाकुर का कहना है कि सेल्फी लेने में वक्त बहुत खराब होता है. कई बार हम सेल्फी के कारण लेट भी हो जाते हैं. इसलिए संगठनात्मक दृष्टि से यह विचार किया गया है कि जो व्यक्ति सेल्फी लेना चाहेगा वह सौ रुपये का शुल्क हमारे मंडल कार्यकारिणी के कोषाध्यक्ष के पास जमा करा देगा और यह राशि संगठन के काम आ सकेगी.
 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ