सीधी जिले की प्रभारी मंत्री ने कहा कि तीसरी लहर से निपटने सभी जरूरी तैयारियाँ सुनिश्चित करें

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी जिले की प्रभारी मंत्री ने कहा कि तीसरी लहर से निपटने सभी जरूरी तैयारियाँ सुनिश्चित करें




सीधी जिले की प्रभारी मंत्री ने कहा कि तीसरी लहर से निपटने सभी जरूरी तैयारियाँ सुनिश्चित करें 



जिला योजना समिति की बैठक सम्पन्न


सीधी।

प्रदेश की जनजातीय कार्य एवं अनुसूचित जाति कल्याण तथा जिले की प्रभारी मंत्री सुश्री मीना सिंह ने कहा कि कोरोना का संकट अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है। कई विषेशज्ञों द्वारा कोरोना की तीसरी लहर की आशंका व्यक्त की गई है। इससे निपटने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएँ सुनिश्चित करना अनिवार्य है। मंत्री सुश्री मीना सिंह जिला योजना समिति की बैठक में कोविड संक्रमण की रोकथाम की तैयारियों की समीक्षा कर रहीं थी।

तीसरी लहर में बच्चों के प्रभावित होने की संभावना देखते हुए प्रभारी मंत्री ने निर्देशित किया कि पीडियाट्रिक वार्ड का निर्माण प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित करें। पीडियाट्रिक वार्ड में बच्चों के साथ उनकी माताओं के रूकने की भी व्यवस्था करें। प्रभारी मंत्री ने निर्देशित किया कि जिला चिकित्सालय सीधी के साथ-साथ सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में भी कोविड संक्रमण के उपचार की सभी व्यवस्थाएँ सुनिश्चित करें। प्रभारी मंत्री ने ग्रामीण एवं आदिवासी क्षेत्रों की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए हैं।
मंत्री सुश्री मीना सिंह ने जिले के आक्सीजन प्लांट के निर्माण कार्य को शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कोविड जांच को सतत रूप से जारी रखने के निर्देश दिए हैं, जिससे कोविड संक्रमण की शीघ्र पहचान कर उसको फैलने से रोका जा सकेगा। प्रभारी मंत्री ने जिले में ही आरटीपीसीआर से कोरोना जाँच प्रारम्भ करने की बात कही है। प्रभारी मंत्री ने जिले में कोविड टीकाकरण को लक्ष्यानुसार जारी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि टीकाकरण ही कोरोना से बचाव का सुरक्षित एवं कारगर उपाय है। कोरोना वैक्सीन का प्रभावी उपयोग किया जाये तथा 18 वर्ष से अधिक आयु के प्रत्येक व्यक्ति का शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करें।

विधायक सिंहावल श्री कमलेश्वर पटेल ने प्रभारी मंत्री का विद्युत संबंधी समस्याओं की ओर ध्यान आकृष्ट कराया। प्रभारी मंत्री द्वारा विद्युत विभाग के अधिकारियों को आवश्यक सुधार करने के निर्देश दिए हैं।

बैठक में सांसद श्रीमती रीती पाठक, राज्य सभा सांसद श्री अजय प्रताप सिंह, विधायक सीधी श्री केदारनाथ शुक्ल, विधायक धौहनी श्री कुवर सिंह टेकाम, विधायक चुरहट श्री शरदेन्दु तिवारी, गणमान्य नागरिक श्री इन्द्रशरण सिंह चौहान सहित जिला योजना समिति के सदस्य तथा संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ