सीधी: चिटफंड कंपनी के शिकार हुए लोगों को वापस मिली राशि,114 हितग्राहियों को 1 करोड़ 10 लाख रुपए का वितरण

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी: चिटफंड कंपनी के शिकार हुए लोगों को वापस मिली राशि,114 हितग्राहियों को 1 करोड़ 10 लाख रुपए का वितरण



सीधी: चिटफंड कंपनी के शिकार हुए लोगों को वापस मिली राशि,114 हितग्राहियों को 1 करोड़ 10 लाख रुपए का वितरण

चल अचल संपत्तियों की नीलामी कर अन्य खाताधारकों की वापस की जाएगी राशि

 सीधी।
जिले भर में संचालित चिटफंड कंपनियों के एजेंटो द्वारा कई वर्षों से जिले के लोगों को बहला फुसलाकर बहुत कम समय में राशि को दोगुने करने का लालच देकर करोड़ो रुपए हड़प लिए गए थे। रुपए ऐठने के बाद चिटफंड कंपनियां जिले से फरार हो गई। इन आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस विभाग ने अभियान चलाया। वहीं जिन लोगों के रुपए चिटफंड कंपनियों में डूबे हुए हैं, उनसे आवेदन की मांग की। जिस पर ठगे हुए लोगों की भीड़ जुट गई।  जिले के विभिन्न थानों ने बहुत से कंपनियों के आरोपियों के खिलाफ अपराध पंजीवद्ध कर उनको गिरफ्तार करने में सफल रही और उनकी चल संपत्तियों को जप्त कर उसकी डीडी व चेक तैयार कर सीधी पुलिस ने पशुधन लाइव स्टॉक एंड मार्केटिंग लिमिटेड कंपनी के 114 हितग्राहियों को 1 करोड़ 10 लाख रुपए के चेक एवं डीडी का वितरण कल एक समारोह में जिले की प्रभारी मंत्री सुश्री मीना सिंह के आतिथ्य में किया गया। 

इस कार्यक्रम में सीधी लोकसभा क्षेत्र की सांसद रीति पाठक, राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह, जिले के विधायकों में सीधी विधायक केदार नाथ शुक्ल, धौहनी विधायक कुंवर सिंह टेकाम, सिहावल विधायक कमलेश्वर पटेल, चुरहट विधायक शरदेंदु तिवारी, भाजपा जिला अध्यक्ष इंद्रशरण सिंह चौहान, कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी, पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।  

कार्यक्रम के आरंभ में सर्वप्रथम एसपी पंकज कुमावत ने अतिथियों का स्वागत करते हुए संक्षिप्त में सीधी पुलिस की उपलब्धियां बताईं। कार्यक्रम में उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने बारी-बारी से पुलिस के इस अभूतपूर्व कार्य के संबंध में सीधी पुलिस को बधाई दी। सभी ने अपने अपने वक्तव्य में कहा कि चिटफंड कंपनियों द्वारा पैसे लूटने की तो हमने कई घटनाएं सुनी हैं लेकिन उनसे पैसा वापस लाने का सीधी पुलिस का ये प्रशंसनीय कार्य पहली बार सुन और देख रहा हूं। निश्चित ही सीधी पुलिस का ये संवेदनशील कृत्य पूरे पुलिस महकमे के लिए अत्यंत गर्व की बात है। ये पुण्य का कार्य भी है क्योंकि सीधे साधे एवं गरीब व्यक्तियों की खून पसीने की कमाई होती है।
     इसके बाद उक्त चिटफंड कंपनी के 114 हितग्राहियों को उनकी जमा की गई राशि 1 करोड़ 10 लाख रुपए बारी-बारी चेक एवं डीडी के द्वारा वापस की गई। कार्यक्रम के अंत में एएसपी अंजुलता पटले द्वारा कार्यक्रम में आए समस्त अतिथियों का आभार व्यक्त किया गया। मंच का संचालन थाना प्रभारी कोतवाली हितेंद्र नाथ शर्मा ने किया। 

♦️हितग्राहियों ने जताया आभार

इस दौरान अपने पैसे वापस पाकर हितग्राहियों में खुशी का ठिकाना नहीं रहा और उन्होंने पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत के अथक प्रयासों के परिणाम स्वरूप चिटफंड कंपनियों से उक्त राशि वापस दिलाने पर सीधी पुलिस की खुले दिल से प्रशंसा कर पुलिस अधीक्षक को धन्यवाद ज्ञापित किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ