सीधी कलेक्टर की पहल: सालों से बंद पड़ा ऑपरेशन थिएटर फिर हुआ शुरू

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी कलेक्टर की पहल: सालों से बंद पड़ा ऑपरेशन थिएटर फिर हुआ शुरू



सीधी कलेक्टर की पहल: सालों से बंद पड़ा ऑपरेशन थिएटर फिर हुआ शुरू



सीधी।

कलेक्टर की पहल पर जिला चिकित्सालय का बंद पड़ा ऑपरेशन थिएटर फिर से शुरू हो गया है।
 उल्लेखनीय है कि जिला चिकित्सालय का ऑपरेशन थिएटर सालों से बंद पड़ा था तथा बारिश में टप-टप पानी ऑपरेशन रूम में गिर रहा था। इस कारण से इमरजेंसी केस के मरीज दर-दर भटक रहे थे।
इस पूरे मामले को लेकर एक समाचार पत्र ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित की थी। जिस पर कलेक्टर रवींद्र चौधरी ने मामले को संज्ञान लेते हुए तत्काल अस्पताल का निरीक्षण किया, वहीं जिला चिकित्सालय के जिम्मेदार लापरवाह कर्मचारियों को फटकार लगाते हुए अस्पताल की व्यवस्था भी दुरुस्त करने के आदेश दिए हैं।

♦️इमरजेंसी ऑपरेशन तथा सीजर शुरू

जिला चिकित्सालय का ऑपरेशन रूम कंडम हो जाने के कारण सालों से बंद पड़ा था जहां कलेक्टर की पहल पर आईओटी को ऑपरेशन थिएटर के रूप में बदल दिया गया है। सिविल सर्जन डॉ. एसबी खरे ने बातचीत में कहा कि इमरजेंसी ऑपरेशन तथा सीजर होना शुरू हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आईओटी को ओवरहालिंग कराकर रीवा मेडिकल कॉलेज से स्वाप कल्चर कराके फिटनेस रिपोर्ट प्राप्त हो जाने के बाद तत्कालीन व्यवस्था को देखते हुए बीते 22 जुलाई से ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। 

♦️ स्वास्थ्य व्यवस्था पहली प्राथमिकता: चौधरी

कलेक्टर रवींद्र चौधरी ने  कहा कि स्वास्थ्य व्यवस्था हमारी पहली जिम्मेदारी है। जहां दूरदराज से आए आम जनता को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े इसके लिए हमने संपूर्ण व्यवस्था की है। उन्होंने कहा कि जल्द ही ऑक्सीजन प्लांट भी शुरू हो जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ