MP School Reopen: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का ऐलान, 25 जुलाई खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, जानिए पूरी डिटेल

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP School Reopen: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का ऐलान, 25 जुलाई खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, जानिए पूरी डिटेल



MP School Reopen: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का ऐलान, 25 जुलाई खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, जानिए पूरी डिटेल



भोपाल।
मध्य प्रदेश में स्कूल खोलने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा संकेत दिया है। RSS के अनुषांगिक संगठन विद्या भारती के कार्यक्रम में CM ने कहा कि 11वीं और 12वीं के क्लास 26 जुलाई से 50% की क्षमता से खोली जाएंगी। 15 अगस्त तक सब ठीक-ठाक रहा तो छोटी क्लास के स्कूल भी खोले जाने पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कोचिंग संस्थानों को भी खोलने की अनुमति जल्द देने की बात कही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सावधानी जरूरी है इसलिए सप्ताह में दो दिन एक बैच और फिर दो दिन दूसरा बैच आएगा। इसकी पूरी रणनीति हम बना रहे हैं। जनता ने अगर कोरोना गाइडलाइन का पालन किया तो 9वीं और 10वीं, फिर छठवीं से आठवीं और फिर पहली से पांचवीं के स्कूल खोलेंगे।

कोरोना की दूसरी लहर से पहले कई राज्यों में स्कूल खोलने (School Reopen News) की प्रक्रिया शुरू हुई थी लेकिन तेजी से बढ़ते संक्रमण (Corona Infection) मामलों के बाद फिर से स्कूल बंद कर दिए गए थे. अब एक बार फिर से स्कूलों को खोलने के लिए तमाम राज्यों ने तैयारी शुरू कर दी है. मध्य प्रदेश सरकार ने ऐलान कर दिया है कि 25 जुलाई से राज्य में 11 वीं और 12वीं की कक्षाएं शुरू की जाएंगी.

स्कूलों को खोलने के बारे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि काफी वक्त से स्कूल बंद पड़े हुए हैं

कोरोना की तीसरी लहर का खतरा है लेकिन किसी को नहीं पता कि ये तीसरी लहर आएगी या फिर नहीं आएगी. बच्चे इतने दिनों से घर में बैठे हैं. बच्चे घर में बैठे बैठे कुंठित हो गए हैं. उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में 25 जुलाई से 11वीं और 12वीं की कक्षाएं शुरू कर दी जाएंगी और कॉलेज खोलने के बारे में सरकार अगस्त में फैसला लेगी.

50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे स्कूल

सरकार के इस फैसले के बाद बच्चों में भी खुशी की लहर है. हालांकि स्कूल खोलने के लिए कुछ दिशा निर्देश भी तय किए गए हैं जिन्हें हर स्कूल प्रशासन को मानना जरूरी होगा. 25 जुलाई से 50 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल खोले जाएंगे.
सूत्रों की मानें तो सरकार 1 अगस्त से कॉलेज भी खोलने का निर्णय ले सकती है. 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ