सड़कों पर अतिक्रमण से बाधित हो रहा आवागमन

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सड़कों पर अतिक्रमण से बाधित हो रहा आवागमन



सड़कों पर अतिक्रमण से बाधित हो रहा आवागमन 


शहडोल।
 शहर की सड़कों पर कई जगह अनाधिकृत कब्जा है तो कई जगह आधी सड़कों पर वाहनों का जमावड़ा रहता है। जिसके चलते आम लोगों को अपने वाहनों से आवागमन करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सड़कों पर अघोषित पार्किंग जैसी स्थिति इन दिनों बैंकों के सामने नजर आती है जिसके चलते कई बार जाम में वाहन फंस जाते हैं। यह स्थिति जिला मुख्यालय के राजेंद्र टाकीज चौराहा स्थित स्टेट बैंक के सामने और पंजाब नेशनल बैंक के सामने ज्यादा निर्मित होती है। यातायात पुलिस के सहयोग से ही इन बैंकों के सामने अघोषित पार्किंग बनी हुई। अमला ध्यान नहीं दे रहा है या जानबूझकर इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। राजेंद्र टाकीज चौराहा के पास स्थित भारतीय स्टेट बैंक के सामने के हालात दिन के समय यानी बैंक टाइम में सबसे बदतर हो जाते हैं। चार पहिया और दो पहिया वाहनों का सड़क पर जमावड़ा हो जाता है। सड़क किनारे बैंक होने के कारण यहां पर ज्यादा खतरनाक स्थिति बनती है। बैंक ने पार्किंग के लिए जगह नहीं दी है जिसके चलते सड़क पर ही वाहनों का जमावड़ा रहता है। यह आए दिन की स्थिति है। बैंक समय में सड़कों पर वाहनों का जमावड़ा नजर आ ही जाता है। ठीक यही हाल पंजाब बैंक के सामने का है। राजेंद्र टाकीज मॉडल रोड स्थित एसबीआई के सामने वाहनों का जमावड़ा होने से आए दिन दुर्घटना होती रहती हैं। यहां पर ट्रेफिक सिग्नल का पालन करने वाले भी दुर्घटना का शिकार होते हैं जिसका सीधा कारण एसबीआई के सामने लगने वाला वाहनों का जमावड़ा ही है। कई बार इस ओर ध्यान आकृष्ट कराया गया है लेकिन यातायात विभाग का अमला ध्यान नहीं दे रहा है। जब कोई बड़ी दुर्घटना होगी तक अमला जागेगा। बैंक के अधिकारी इस मामले में किसी तरह की व्यवस्था करते नहीं दिखते हैं।


इनका कहना है-

जिस तरह से एसबीआई के सामने वाहनों का जमावड़ा रहता है उससे किसी न किसी दिन बड़ी घटना होगी। इसका यातायात विभाग के अमले को ध्यान देते हुए सख्ती बरतने की जरूरत है।

डी के रूसिया 
वरिष्ठ नागरिक


जिस तरह से सड़कों पर वाहनों का जमावड़ा रहता है उससे लगता है कि कहीं न कहीं यातायात विभाग की मिलीभगत है। बैंकों के सामने वाहनों का जमावड़ा होने से जाम की स्थिति बनती है

सूफियान खान
 कांग्रेस नेता

बैंक के सामने अघोषित पार्किंग की स्थिति दिन के समय बन जाती है इसके लिए हम बैंक प्रबंधन से बात करेंगे कि अपने ग्राहकों को वाहन पार्क की व्यवस्था करे और सड़क पर वाहन पार्क करने वालों पर कार्रवाई भी की जाएगी।

अखिलेश तिवारी
डीएसपी यातायात पुलिस शहडोल

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ