MP News: ट्रेन के टावर वैगन में आई खराबी तो लोगों ने धक्का मारकर पहुँचाया लूप लाइन पर, वीडियो वायरल

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP News: ट्रेन के टावर वैगन में आई खराबी तो लोगों ने धक्का मारकर पहुँचाया लूप लाइन पर, वीडियो वायरल



MP News: ट्रेन के टावर वैगन में आई खराबी तो लोगों ने धक्का मारकर  पहुँचाया लूप लाइन पर, वीडियो वायरल



 आप लोगों ने बस को धक्का लगाते हुए सड़कों पर बहुत देखा होगा, लेकिन कभी ट्रेन को धक्का लगाते देखा या सुना है. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के हरदा (Harda) जिले का है. ये घटना पश्चिम-मध्य रेलवे जोन के भोपाल मंडल के इटारसी-हरदा के बीच टिमरनी स्टेशन के पास की है.

जहां रेलवे ट्रैक और विद्युत लाइन सुधारने वाली टावर वैगन में अचानक तकनीकी खराबी आ गई. ऐसे में टावर वैगन को 50 के लगभग मजदूरों से धक्का देकर मेन रेलवे ट्रैक से हटाकर दूर लूप लाइन में खड़ा कराया गया. ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दरअसल, टिमरनी रेलवे स्टेशन के पास मेन लाइन अप ट्रैक पर शनिवार की दोपहर लगभग 2 बजे टावर वैगन खड़ी थी. उसमें अचानक तकनीकी खराबी आ गई. ऐसे में वैगन आगे तो जा रही थी, लेकिन रिवर्स नहीं जा पा रही थी. इसी ट्रैक पर कुछ देर बाद इटारसी की ओर से पवन एक्सप्रेस आ गई. लेकिन टावर वैगन खड़ी होने से उसे लगभग 1 किमी दूरी पर खड़ा करना पड़ा.

इसके बाद रेलवे स्टेशन के पास में ही मालगाड़ी में अनाज लोड कर रहे मजदूरों को बुलाया गया. कुछ मजदूर धक्का देने लगे, लेकिन इंजन हिला ही नहीं. इसके बाद 50 से ज्यादा मजूदरों को बुलाया. तब वैगन को धक्का देकर अप ट्रैक से दूर किया गया. इसके बाद पवन एक्सप्रेस को 2 घंटे देरी से निकाला गया. टॉवर वैगन को लूप लाइन में भेजने के बाद ही ट्रेन का परिचालन शुरू हो पाया है.

आपको बता दें कि इस टॉवर वैगन का इस्तेमाल बिजली सुधारने के लिए किया जाता है. इसके साथ ही यह काफी भारी होती है. अचानक से उस स्टेशन पर टोचन करने के लिए भी कुछ नहीं था. इसलिए मजदूरों से धक्का दिलवाया गया है. इस दौरान मजदूरों को धक्का देते हुए वहां मौजूद कुछ लोगों ने वीडियो बना लिया है, जोकि सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ