सीधी: लोकायुक्त की बड़ी कार्यवाही: रिश्वत लेते पटवारी अपने दलाल के साथ हुआ ट्रेप

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी: लोकायुक्त की बड़ी कार्यवाही: रिश्वत लेते पटवारी अपने दलाल के साथ हुआ ट्रेप



सीधी: लोकायुक्त की बड़ी कार्यवाही: रिश्वत लेते पटवारी अपने दलाल के साथ हुआ ट्रेप



 सीधी।
लोकायुक्त पुलिस रीवा की टीम ने आज शनिवार की दोपहर करीब 3 बजे कलेक्ट्रेट के सामने हल्का पटवारी डेम्हा एवं उनके दलाल को पांच हजार रुपए एक किसान से रिश्वत लेते धर दबोचा है। ये रिश्वत नामांतरण करने के लिए ली जा रही थी। 
लोकायुक्त की 15 सदस्यीय टीम दोनो आरोपियों को पकडऩे के बाद आगे की कार्यवाई के लिए समीपी सर्किट हाउस लेकर पहुंची। जहां देर शाम तक कार्यवाई चलती रही। 

♦️ नामांतरण करने ली जा रही थी पांच हजार की रिश्वत

मिली जानकारी के अनुसार डेम्हा निवासी फरियादी अजय सिंह लोली के पिता की मृत्यु 7-8 वर्ष पहले हो गई थी। उसके बाद से ही वे पिता के स्थान पर अपना नाम राजस्व अभिलेख में चढ़वाने के लिए भटक रहे थे। पीडि़त के अनुसार उसके द्वारा नामांतरण करने के लिए हल्का पटवारी को कई बार रिश्वत दी गई लेकिन काम नहीं हो रहा है। अभी फिर से नामांतरण के लिए हल्का पटवारी डेम्हा रामकुमार पाण्डेय द्वारा पांच हजार रुपए की मांग अपने दलाल सच्चिदानंद शर्मा के साथ की गई। हल्का पटवारी द्वारा नामांतरण के लिए काफी अरसे से परेशान किया जा रहा था। इस वजह से पीडि़त अजय सिंह लोली ने रिश्वत लेते हल्का पटवारी रामकुमार पाण्डेय एवं उनके दलाल सच्चिदानंद शर्मा को पकड़वाने का निर्णय लिया। इसके बाद  पीडित अजय सिंह लोली अपनी शिकायत लेकर लोकायुक्त पुलिस रीवा कार्यालय पहुंचे। वहां लिखित शिकायत करने के साथ ही पटवारी द्वारा मांगी जा रही रिश्वत के संबंध में पूरा व्यौरा दिया। 
लोकायुक्त पुलिस ने शिकायत का परीक्षण किया और उनके सामने रिश्वत मांगने का पूरा सच साक्ष्य के रूप में सामने आने पर हल्का पटवारी रामकुमार पाण्डेय एवं उनके दलाल सच्चिदानंद शर्मा को रंगे हांथों रिश्वत लेते पकडऩे की पूरी कार्ययोजना तय की गई। लोकायुक्त टीम तय कार्ययोजना के अनुसार कल शनिवार की दोपहर कलेक्ट्रेट चौराहा में पहुंची। लोकायुक्त टीम के सदस्य सिविल ड्रेस में आसपास मौजूद थे। उसी दौरान पीडित ने डेम्हा हल्का पटवारी एवं उनके दलाल को पांच हजार रुपए की रिश्वत दी। आरोपियों के रिश्वत लेते ही सिविल ड्रेस में आसपास मौजूद लोकायुक्त पुलिस टीम के सदस्यों ने उन्हें तत्परता पूर्वक दबोच लिया।

*इनका कहना है

लोकायुक्त पुलिस की 15 सदस्यीय टीम द्वारा आज कलेक्ट्रेट के पास प्रेम स्वीट्स के सामने डेम्हा हल्का पटवारी रामकुमार पाण्डेय एवं इनके सहयोगी सच्चिदानंद शर्मा को पांच हजार रुपए रिश्वत लेतेे हुए पकड़ा गया है। नियमानुसार दोनो आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाई सुनिश्चित की जा रही है। दोनो के विरुद्ध मामला पंजीबद्ध किया जाएगा।


*प्रवीण सिंह परिहार
*डीएसपी, लोकायुक्त

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ