एयरपोर्ट पर बम धमाका, कई लोंगो की हो चुकी मौत

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एयरपोर्ट पर बम धमाका, कई लोंगो की हो चुकी मौत


एयरपोर्ट पर बम धमाका, कई लोंगो की हो चुकी मौत



काबुल।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हाल ही में तालिबानी सत्ता में आने के बाद एयरपोर्ट पर बड़ा धमाका हुआ था, जिसमें करीब 180 लोगों की मौत हो गई थी।

एक न्यूज वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक उस विस्फोट की जिम्मेदारी आईआई-खुरासान ने ली थी। वहीं अब तालिबान के कब्जे के 50 दिन बाद एक बार फिर काबुल दहला है। रविवार को काबुल में बड़ा धमाका देखने को मिला है। विस्फोट मस्जिद के बाहर हुआ है, जिसमें कई लोगों के मरने की आशंका है। समाचार एजेंसी एएफपी ने बताया कि रविवार को काबुल की एक मस्जिद के पास हुए विस्फोट में कई नागरिकों के मारे जाने की खबर है।

ईदगाह मस्जिद के गेट पर धमाका:-


न्यूज एजेंसी एएफपी ने तालिबान के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा कि अफगानिस्तान की राजधानी में एक मस्जिद के बाहर विस्फोट हुआ है, जिसमें कई नागरिकों के मारे जाने की खबर हैं। तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने धमाके की पुष्टि करते हुए बताया कि विस्फोट काबुल में ईदगाह मस्जिद के प्रवेश द्वार के पास हुआ है।

इस धमाके के बाद कई लोगों के मारे जाने की खबर हैं, साथ ही कई लोगों के घायल होने की बात भी सामने आई हैं, हालांकि अभी तक धमाके की जिम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। जानकारी के मुताबिक जिस मस्जिद के एंट्री गेट पर धमाका किया गया था, उसी मस्जिद में तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद की मां के लिए प्रार्थना सभा रखी गई थी।


हालांकि अभी तक तालिबान सरकार की ओर से बम धमाके को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। वहीं स्थानीय लोगों की मानें तो वहां से गोलियां चलने की आवाज भी सुनाई दी गई थी। फिलहाल मौके पर भारी संख्या में जवान और इमरजेंसी सेवा तैनात हैं। कई घायलों को तुरंत आनन-फानन में एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ