जियो का नेटवर्क फेल होने से दिन भर उपभोक्ता रहे परेशान,फेसबुक और व्हाट्सऐप के सर्वर डाउन होने से मचा था हड़कंप

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जियो का नेटवर्क फेल होने से दिन भर उपभोक्ता रहे परेशान,फेसबुक और व्हाट्सऐप के सर्वर डाउन होने से मचा था हड़कंप



जियो का नेटवर्क फेल होने से दिन भर उपभोक्ता रहे परेशान,फेसबुक और व्हाट्सऐप के सर्वर डाउन होने से मचा था हड़कंप
 

सीधी।
बीते दो दिन पहले ही दुनिया भर में फेसबुक, वाट्सएप और इंस्टाग्राम की सेवाएं करीब छह घंटे तक बंद रहने के बाद आज बुधवार को सुबह 9 बजे से देश के कई राज्यों में जियो का सर्वर डाउन हो गया। रिलायंस कंपनी की जियो का सर्वर डाउन होने से कॉलिंग और इंटनरेट दोनों नहीं चल रहे थे। 
देश के एक दर्जन से अधिक राज्यों के उपभोक्ता बुधवार सुबह से परेशान होते रहे। कई ग्राहकों के मोबाइल में नेटवर्क नहीं रहा तो कई ग्राहक कॉल नहीं कर पा रहे थे। मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यों के शहर जैसे सीधी जिले के जियो ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
 
मध्यप्रदेश के कई शहरों सहित सीधी जिले में भी रिलायंस जियो का नेटवर्क पूरी तरह ठप रहा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करोड़ों ग्राहक परेशान हो रहे। सोशल मीडिया पर भी इसकी चर्चा रही।
जानकारी के मुताबिक कंपनी के मध्यप्रदेश से जुड़े सर्वेर में तकनीकी परेशानी आई, जिसे देर शाम तक कंपनी द्वारा ठीक करने का दावा किया गया।



दिनभर हैरान, परेशान होते रहे उपभोक्ता:-

यूजर्स को पहले लगा कि व्हाट्सऐप एक बार फिर डाउन हो गया है, लेकिन जल्द ही स्पष्ट हो गया कि समस्या जियो के नेटवर्क में है। आज बुधवार सुबह से जियो का मोबाइल फोन नेटवर्क ठप होने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। उपभोक्ता फोन लगाकर मोबाइल नेटवर्क चेक करते रहे। खास बात यह है कि इस दौरान मोबाइल की डिस्प्ले पर नेटवर्क सिंबल नजर आ रहा था। लेकिन कॉल कनेक्ट करने का प्रयास करते समय असफलता ही हाथ लगती रही।

जिओ ने भेजा ग्राहकों को मैसेज:-


आज बुधवार को पूरे दिन जिओ की सर्विस प्रभावित होने के उपरांत मोबाइल कंपनी जिओ ने देर शाम तकरीबन 8:15 बजे के आसपास अपने सभी यूजर्स को टेक्स्ट मैसेज में इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए उल्लेख किया कि ये समस्या मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्यों में आई थी, जिओ ने अपने ग्राहकों से इस मैसेज के माध्यम से वादा किया कि वो उस ग्राहक के मोबाइल में जो भी प्लान चल रहा होगा उसकी वैधता की तिथि 2 दिन के लिए अतिरिक्त बढ़ाकर कंपनी द्वारा की जाएगी।



व्हाट्सएप फेसबुक भी हुए थे डाउन:-



उल्लेखनीय है कि 2 दिन पहले ही फेसबुक और व्हाट्सऐप के सर्वर डाउन होने से हड़कंप मच गया था। तब भारत सहित दुनिया के कुछ हिस्सों में सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक को बंद कर दिया गया था, जबकि व्हाट्सएप सर्वर त्रुटि दिखा रहा था। उपयोगकर्ता लॉग इन करने, अपनी फ़ीड रीफ़्रेश करने या सीधे संदेश (डीएम) भेजने में असमर्थ थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ