MP News: रास्ता भटका हुआ मासूम पहुंचा थाने, परिजनों के साथ घर जाने से किया इंकार

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP News: रास्ता भटका हुआ मासूम पहुंचा थाने, परिजनों के साथ घर जाने से किया इंकार



MP News: रास्ता भटका हुआ मासूम पहुंचा थाने, परिजनों के साथ घर जाने से किया इंकार




 मध्य प्रदेश के इंदौर की विजय नगर थाना पुलिस के पास के इलाके से नागरिक ने शनिवार को फोन कर सूचना दी थी कि एक मासूम घूम रहा है. वह रो रहा है, लेकिन परिजन और घर के पते के बारे में जानकारी नहीं दे पा रहा है।

सूचना पर पहुंची पुलिस मासूम को थाने लेकर आई और परिजनों के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश करने लगी. लेकिन मासूम डरा हुआ था. वह कुछ भी बता नहीं पा रहा था. इस दौरान पुलिस ने मासूम को नाश्ते में पोहा खिलाया और उससे दोस्ती बढ़ाने का प्रयास किया. इस दौरान वह पुलिस कर्मियों से बात करने लगा. इसके कुछ देर बाद मासूम ने जलेबी खाने की इच्छा जाहिर की. फिर पुलिस ने बच्चे को जलेबी खिलाई और उससे उसका नाम और घर का पता जानने की कोशिश की.

थाने में मौजूद पुलिस कर्मियों ने बच्चे का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया और बच्चे से अहम जानकारी जुटाना शुरू कर दी. कुछ ही देर बाद पुलिस को बच्चे से संबंधित जानकारी मिली. थोड़ी ही देर बाद परिजन थाने पहुंच गए. हालांकि पुलिस के लिए बच्चे के परिजनों को ढूंढना काफी मुश्किल था. लेकिन उससे बड़ी मुसीबत तब सामने आई जब बच्चे ने घर जाने से मना कर दिया. हालांकि, समझाइश के बाद बच्चे को परिजनों को सौंप दिया गया.

परिजनों से पूछताछ में जानकारी के मुताबिक बच्चे का नाम आर्या उर्फ आदि है. वह विजय नगर इलाके में ही रहता है. उसके पिता प्राइवेट नौकरी करते हैं. सुबह के वक्त पिता जल्दी ड्यूटी के लिए निकल गए थे. इस दौरान घर का दरवाजा थोड़ा खुला रह गया था. पिता का पीछा करते हुए बच्चा घर से बाहर निकल गया और घर का रास्ता भटक गया. फिर बच्चा डर गया और एक जगह खड़े होकर रोने लगा. सुबह कसरत करने के लिए निकले एक नागरिक ने पुलिस को इसकी सूचना दी. थाने पहुंचे परिजनों ने बच्चे को काफी समझाया और फिर उसे अपने साथ ले गए.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ