MP: स्कूलों में शिविर लगाकर 15 से 18 वर्ष के विद्यार्थियों का होगा वैक्सीनेशन

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP: स्कूलों में शिविर लगाकर 15 से 18 वर्ष के विद्यार्थियों का होगा वैक्सीनेशन



MP: स्कूलों में शिविर लगाकर 15 से 18 वर्ष के विद्यार्थियों का होगा वैक्सीनेशन



मध्य प्रदेश के स्कूलों में कैंप लगाकर बच्चों को टीका लगाया जाएगा। इसके लिए स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार ने केंद्र को प्रस्ताव भेजा है।

उनका तर्क है कि घर-घर जाकर बच्चों को ढूंढना मुश्किल होगा, बल्कि स्कूलों में कैंप लगाकर टीके लगाए जाएंगे। मंत्री ने प्रस्ताव में मांग की है कि 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में ही कोरोना का टीका लगाया जाएगा। इसके लिए तीन जनवरी से स्कूलों में कैंप लगाने के लिए कहा है।

इस संबंध में सोमवार को मंत्री परमार ने कहा कि जो जिस स्कूल में पढ़ता होगा। उसे वहीं टीका लगाया जाएगा। उन्होंने स्कूल शिक्षा विभाग को तैयारी करने के निर्देश दे दिए हैं। स्कूल प्राचार्यों से तीन दिन के अंदर बच्चों की संख्या मांगी गई है, ताकि कैंप लगाया जा सके। मंत्री ने कहा कि हमने शिक्षकों के लिए भी स्कूल में कैंप लगाकर टीकाकरण कराया तो बच्चों के लिए कैंप लगाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि स्कूल में बच्चे आसानी से मिल जाएंगे। अगर बच्चे स्कूल नहीं आ रहे हैं तो उनके अभिभावकों से शिक्षक संपर्क करें और उन्हें टीकाकरण के प्रति जागरूक करें। बता दें, कि 15 से 18 साल के बच्चे नौवीं से बारहवीं कक्षा तक में अध्ययनरत होंगे। प्रदेश में नौवीं से बारहवीं तक के मप्र बोर्ड के सरकारी, निजी व सीबीएसई स्कूलों में करीब 40 लाख विद्यार्थी अध्ययनरत हैं।


सरकारी व निजी स्कूलों में भी लगेंगे कैंप

मंत्री ने कहा कि सरकारी व निजी स्कूलों में कैंप लगाएं। प्राचार्यों को बच्चों की गिनती करने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं। शिक्षक अब इस कार्य में जुट गए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ