सीधी जिले में उमंग और उत्साह के साथ 15 से 18 वर्ष के युवाओं को कोविड़ वैक्सीनेशन जारी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी जिले में उमंग और उत्साह के साथ 15 से 18 वर्ष के युवाओं को कोविड़ वैक्सीनेशन जारी



सीधी जिले में उमंग और उत्साह के साथ 15 से 18 वर्ष के युवाओं को कोविड़ वैक्सीनेशन जारी
------
अभियान के दूसरे दिन 116 टीकाकरण केन्द्रों में लगे 15 हजार से अधिक टीके 
------

  सीधी जिले में 15 से 18 आयु वर्ग के युवाओं का कोविड़ वैक्सीनेशन महाअभियान दूसरे दिन भी जारी रहा। युवाओं में वैक्सीनेशन के प्रति खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। अभियान के दूसरे दिन जिले में 116 विद्यालयों में कोविड़ टीकाकरण केन्द्र बनाए गए थे। टीकाकरण केन्द्रों को बच्चों के स्वागत के लिए विशेषरूप से सजाया और संवारा गया था। दूसरे दिन 15 हजार से अधिक बच्चों ने टीकाकरण केन्द्र पहुंचकर अपनी और दूसरों के जीवन की सुरक्षा के लिए कोरोनारोधी वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। 

 कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान द्वारा सभी संबंधित अधिकारियों से सतत रूप से संपर्क स्थापित करते हुए टीकाकरण महाअभियान को गति प्रदान की गई। जिले के जनप्रतिनिधियों द्वारा भी टीकाकरण केन्द्रों का निरीक्षण कर बच्चों को उत्साह वर्धन किया गया। सांसद रीती पाठक द्वारा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बघोर सहित अन्य टीकाकरण केन्द्रों का निरीक्षण कर बच्चों एवं अभिभावकों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया गया। सांसद श्रीमती पाठक ने कहा कि कोविड़ से सुरक्षा का सबसे सुरक्षित और कारगर उपाय वैक्सीनेशन ही है। कोविड़ के टीके से न केवल हम स्वयं को सुरक्षित करते है बल्कि दूसरों के लिए भी सुरक्षा कवच बनाते है। सांसद ने कहा कि कोविड़ संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। हमें पूरी सतर्कता एवं सावधानी रखने की आवश्यकता है। कोविड़ प्रोटोकॅल का पालन करें। स्वयं भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें। 

5 विद्यालयों के सभी विद्यार्थियों का हुआ टीकाकरण
------
जिले में 5 विद्यालयों में छात्र संख्या के आधार पर शत प्रतिशत वैक्सिनेशन के लक्ष्य की प्राप्ति की गई है। शासकीय हाई स्कूल बड़का डोल, कठौली, करगिल, खैरा एवं चोरबा में अध्ययनरत 15 से 18 आयु वर्ग के सभी बच्चों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है।

पथरौला में 900 और ताला में 730 विद्यार्थियों का हुआ वैक्सिनेशन
------
शिक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग के समन्वित प्रयासों से 15 से 18 आयु वर्ग के कोविड वैक्सिनेशन में अच्छी प्रगति देखने को मिली है। बुधवार को आयोजित वैक्सिनेशन शिविर में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पथरौला में 900 तथा ताला में 730 छात्रों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई है। इसी प्रकार हाई स्कूल बम्हनी में 258 छात्रों को कोविड वैक्सीन की डोज लगाई गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ