बड़ा रेल हादसा: बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे, 5 की मौत राहत बचाव कार्य जारी

Ticker

6/recent/ticker-posts

बड़ा रेल हादसा: बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे, 5 की मौत राहत बचाव कार्य जारी



बड़ा रेल हादसा:  बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे, 5 की मौत राहत बचाव कार्य जारी


बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस बंगाल के उत्तरी भाग में मैनागुरी के पास डोमोहानी के पास पटरी से उतर गई है। ट्रेन पटना से गुवाहाटी जा रही थी।

हादसे में फिलहाल 5 लोगों की मौत और 16 लोगों के घायल होने की खबर है और बचाव और राहत कार्य जारी है। यह हादसा मेनागुड़ी के पास शाम पांच बजकर पांच बजे हुआ है। हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चल सकता है। स्थानीय प्रशासन और स्थानीय लोगों की मदद से बचाव और राहत कार्य पहुंचाया जा रहा है। हादसे को लेकर रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है जो 8134054999 है। इसके अलावा APDJ के कंट्रोल रुम का हॉटलॉइन नंबर है: रेलवे : 050 34666, BSNL : 03564 255190। लोग इन नंबर पर कॉल कर अपने परिजनों के बारे में पता कर सकते हैं।

हादसे में ट्रेन संख्या 15633 (बीकानेर-न्यू जलपाईगुड़ी) एक्सप्रेस की 12 बोगियां क्षतिग्रस्त हुई हैं। आसपास के अस्पतालों में व्यवस्था की जा रही है। स्थानीय लोग घायलों को ट्रेन की बोगियों से बाहर निकाल रहे हैं। भारतीय रेलवे ने बयान जारी करते हुए कहा कि गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस आज शाम करीब पांच बजे पटरी से उतर गई। 12 कोच प्रभावित हुए हैं। डीआरएम और एडीआरएम दुर्घटना राहत ट्रेन और मेडिकल वैन के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। अंधेरा होने की वजह से यहां जनरेटर भी मंगवाए गए हैं।

4 कोच पटरी से उतर गए हैं। आसपास के इलाके से रेसक्यू ट्रेन को भी भेजा गया है जो लोगों को ऊधर से रेस्क्यू करेगी। इसके अलावा कटिहार से भी एक ट्रेन को भेजा गया है जहां से करीब 4 घंटे यहां पहुंचने में लगते हैं। इस बीच पीएम मोदी ने हादसे को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री से बात की है।

मुआवजे का ऐलान

अभी तक के ऐलान के मुताबिक मृतक के परिवार को 5 लाख का मुआवजा दिया जाएगा, तो वहीं गंभीर रूप से घायल लोगों को 1 लाख का मुआवजा मिलेगा. आपको बता दें कि मामूली रूप से घायल लोगों को भी 25 हजार रुपये मिलेंगे.

गुवाहाटी की ओर जा रही थी ट्रेन

गौरतलब है कि इस ट्रेन को रात 12:30 बजे तक गुवाहाटी पहुंचना था लेकिन उससे पहले ही यह बड़ा रेल हादसा हो गया. इस हादसे में 16 लोग घायल हुए हैं और 5 लोगों की मौत हो चुकी है. तो वहीं कई लोग अभी भी ट्रेन के डिब्बों में फंसे हुए हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ