कोरोना संक्रमण का कहर: मध्यप्रदेश में कक्षा पहली से आठवी तक की स्कूलें होगी बंद

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कोरोना संक्रमण का कहर: मध्यप्रदेश में कक्षा पहली से आठवी तक की स्कूलें होगी बंद


कोरोना संक्रमण का कहर: मध्यप्रदेश में कक्षा पहली से आठवी तक की स्कूलें होगी बंद



कोरोना संक्रमण बच्चों में भी बढ़ने के कारण प्रदेशभर के स्कूलों में पहली से आठवीं तक की कक्षाएं बंद कर आनलाइन पढ़ाई कराने की तैयारी चल रही है।

इस संबंध में स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद निर्णय लेंगे। मंत्री का कहना है कि कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में पहली से आठवीं तक के बच्चों के लिए मुश्किलें बढ़ जाएंगी। इधर, स्कूल शिक्षा विभाग ने भी पहली से आठवीं तक की कक्षा के लिए आनलाइन शैक्षणिक सामग्री तैयार करने की तैयारी शुरू कर दी है। वर्तमान में पहली से बारहवीं तक के सरकारी स्कूल 50 फीसद क्षमता के साथ संचालित हो रहे हैं। वहीं 15 से 18 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण कार्यक्रम भी चल रहा है। अभिभावकों का कहना है कि पहली से आठवीं तक की कक्षा के बच्चों का अभी टीकाकरण नहीं हो रहा है। ऐसे में उनके लिए आनलाइन कक्षाएं ही संचालित की जाएं। वहीं राजधानी के निजी स्कूलों में सोमवार से टेस्ट लिए जाएंगे। इससे अभिभावक परेशान हो रहे हैं। अभिभावकों का कहना है कि अभी बच्चों में कोविड के मामले आ रहे हैं। ऐसे में परीक्षाएं आफलाइन ली जाएं। बता दें कि प्रदेश में अभी तीन दिन के अंदर करीब 100 बच्चे कोविड संक्रमित पाए गए हैं।


इनका कहना है

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण पहली से आठवीं कक्षा के स्कूल बंद करने पर आज विचार किया जाएगा। आनलाइन कक्षाएं संचालित की जाएंगी।

इंदर सिंह परमार, स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ