रेलवे में बिना परीक्षा के हो रही भर्ती,जल्द करें आवेदन,जानिए पूरी प्रक्रिया

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

रेलवे में बिना परीक्षा के हो रही भर्ती,जल्द करें आवेदन,जानिए पूरी प्रक्रिया


रेलवे में बिना परीक्षा के हो रही भर्ती,जल्द करें आवेदन,जानिए पूरी प्रक्रिया



दक्षिण पूर्व रेलवे (South Eastern Railway) ने स्पोर्ट्स कोटे के तहत विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है और लास्ट डेट में सिर्फ 2 दिनों का समय और बचा है.

ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है. वह आधिकारिक वेबसाइट के जरिए rrcser.co.in के जरिए 2 फरवरी 2022 तक आवेदन कर सकते हैं.

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार रेलवे ने लेवल 2,3,4,5 के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. कुल 21 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इन पदों के लिए 3 जनवरी 2022 से आवेदन की प्रक्रिया चल रही है.

शैक्षणिक योग्यता

लेवल 4 और लेवल 5 के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. वहीं लेवल 2 और लेवल 3 के पदों के लिए अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही अभ्यर्थी संबंधित खेल में राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा भी लिया हो. अधिक शैक्षणिक योग्यता व इस भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं.

आयु सीमा

इन पदों (Railway Bharti 2022 ) पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए. अभ्यर्थियों के आयु की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी.

आवेदन फीस:-

सामान्य वर्ग और ओसीबी वर्ग के लिए 500 रूपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है. वहीं एससी व एसटी वर्ग को 250 रूपए आवेदन फीस का भुगतान करना होगा.

चयन प्रक्रिया:-

अभ्यर्थियों का चयन खेल ट्रायल, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, खेल उपलब्धि के आधार पर किया जाएगा.


 इन तिथियों का रखें ध्यान

आवेदन शुरू होने की तिथि - 3 जनवरी 2022

आवेदन की अंतिम तिथि -2 फरवरी 2022

आधिकारिक वेबसाइट - rrcser.co.in पर जाकर पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ