सीधी : मझौली पुलिस ने किया अंधी हत्या का खुलासा,छत्तीसगढ़ से पकड़ा गया आरोपी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी : मझौली पुलिस ने किया अंधी हत्या का खुलासा,छत्तीसगढ़ से पकड़ा गया आरोपी



सीधी : मझौली पुलिस ने किया अंधी हत्या का खुलासा,छत्तीसगढ़ से पकड़ा गया आरोपी




 सीधी।
मझौली थाना पुलिस ने टिकरी में श्रमिक ठेकेदार की अंधी हत्या के मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पैसों की लालच में यह हत्या की गई थी। आरोपी को पुलिस की सूझबूझ के चलते छत्तीसगढ़ के विलासपुर से गिरफ्तार किया गया है। 
एसपी पंकज कुमावत के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी मझौली दीपक बघेल के नेतृत्व में मडवास चौकी प्रभारी एवं टीम द्वारा नीरज ढावा टिकरी में हुई अन्धी हत्या का खुलासा करनें में सफलता पाई है। 

पुलिस के अनुसार बीते 12 जनवरी 22 को फरियादी नीरज सिंह चौहान पिता राजेन्द्र बहादुर सिंह चौहान उम्र 32 साल साकिन सेर चौहानन टोला ने चौकी मडवास को फोन के माध्यम से सूचना दिया कि एक अज्ञात व्यक्ति उसके ढावे के पीछे मृत हालात पड़ा है। 

सूचना पर थाना प्रभारी मझौली, मडवास चौकी प्रभारी ने घटना स्थल नीरज ढाबा के पीछे अरुण सिंह के अरहर के खेत में पहुचकर घटना स्थल एवं शव का निरीक्षण किया जो प्रथम दृष्टया अज्ञात व्यक्ति की मृत्यु पत्थर पटककर हत्या करना प्रतीत हो रही थी। अज्ञात आरोपी के विरुद्ध थाना मझौली में अपराध क्रमांक 36/2022 धारा 302, 201 ताहि का अपराध पंजीबद्ध किया गया। सूचनाकर्ता उपरोक्त द्वारा पूछताछ में मृतक का सुल्तानपुर से बिलासपुर चलने वाली सिंह ट्रेवल्स की बस क्रमांक सीजी 10 जी 0993 की सवारी होना जाहिर किया था।

घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया गया। जिसमें अज्ञात मृतक से ढावे से लगभग 50 मीटर पीछे संघर्ष करने के साक्ष्य मिले एवं मृतक को घसीटकर अन्य स्थान पर फेंकने के साक्ष्य पाये गये। घटनास्थल पर ही मृतक का शर्ट का फटा हुआ जेब, टूटा हुआ मोबाइल एवं खून लगा हुआ पत्थर खेत में अलग-अलग स्थानों पर बिखरा हुआ पाया गया। मृतक की कोई शिनाख्त नहीं हुई थी। अन्य वैज्ञानिक साक्ष्यो के संकलन हेतु फिंगर प्रिन्ट एक्सपर्ट की भी मदद ली गई। मृतक अज्ञात पुरुष की शिनाख्त हेतु सुल्तानपुर एवं प्रतापगढ़ के टिकट बुकिंग ऐजेन्टो से संपर्क कर सोशल मीडिया के माध्यम से मृतक का नाम शुक्रवार सिंह पिता घासीराम सिंह निवासी ग्राम जोगीपाली डोगरपारा पोस्ट कनकी थाना उरगा जिला कोरवा छत्तीस गढ़ का होना पता चला। 

मृतक के बड़े भाई द्वारा फोन के माध्यम से बताया गया की मृतक शुक्रवार सिंह प्रतापगढ़ में ईंट भट्टे में काम कराने लेवर छोडऩे गया था। जिसका कमीशन उसे 1 लाख रुपये मिला था। जिसकी पुष्टि प्रतापगढ़ के ईट भट्टा शांती ब्रिक के मालिक राम सिंह द्वारा भी की गई। संदेह के आधार पर सिंह ट्रेवलस की बस क्रमांक सीजी 10 जी 0993 के चालक ताज मोहम्मद एवं संतोष सोनी को पूछताछ हेतु बुलाकर बारीकी से पूछताछ की गई एवं सभी संदेहियों की बातों की सत्यता की जांच हेतु सायवर सेल सीधी की मदद ली गई, जो उक्त चालकों एवं ढावा संचालक द्वारा बस के खलासी की गतिबिधियों को संदिग्ध बताया गया। जिसकी लोकेशन घटना के बाद से ही नहीं मिलने पर वरिष्ट अधिकारियों के मार्गदर्शन में एक टीम उपनिरीक्षक गंगा सिंह मार्को, प्रधान आरक्षक जयराम सैनी, आरक्षक धीरेन्द्र सिंह को बिलासपुर छत्तीसगढ़ रवाना किया गया। जो आरोपी करन कुमार खुटे पिता सुनील कुमार खुटे उम्र 18 साल 5 माह निवासी इन्द्रा नगर पामगढ़ जिला जांजगीर चांपा छत्तीसगढ़ जो 16 जनवरी 22 को बिलासपुर में दस्तयाव हुआ जो घटना को पैसे के लालच में करना स्वीकार किया। जिससे मामले में धारा 394 ताहि का इजाफा किया गया तथा मृतक से लूटे हुए रूपयों में से आरोपी के कब्जे से 79,450 रुपये नगद बरामद हुए 13,000 रूपये का मोबाइल खरीदना एवं 3000 रुपये के कपड़े खरीदना तथा अन्य पैसे खाने पीने में खर्च कर देना बताया। उक्त आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय मझौली के समक्ष पेश किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ