मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन राज्यों में ओलावृष्टि के साथ होगी भारी बारिश

Ticker

6/recent/ticker-posts

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन राज्यों में ओलावृष्टि के साथ होगी भारी बारिश



मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन राज्यों में ओलावृष्टि के साथ होगी भारी बारिश



नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार को छह राज्यों में 'हल्की' से 'मध्यम' बारिश की भविष्यवाणी की है, इनमें ओडिशा, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, बिहार और झारखंड शामिल हैं।

इसके अलावा, मौसम एजेंसी ने अगले दो दिनों में विदर्भ और छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है।

मौसम विभाग ने तेलंगाना में ओलावृष्टि और अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के पूर्वानुमान के कारण 'येलो अलर्ट' जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र, हैदराबाद के वैज्ञानिक धर्म राजू के अनुसार, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक से दक्षिण छत्तीसगढ़ तक ट्रफ रेखा अब उत्तरी आंतरिक कर्नाटक से उत्तरी आंतरिक ओडिशा तक समुद्र तल से 0.9 किमी ऊपर चल रही है। तेलंगाना में दो दिनों तक कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

उन्होंने कहा, ''तेलंगाना में अगले दो क्षेत्रों में  के अनुसार, "अगले 24 घंटों के लिए शहर के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। सतही हवाएं 6 से 10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली पूर्वी हवाएं/दक्षिण-पूर्वी हवाएं होने की संभावना है।"


आईएमडी ने कहा कि भारत के उत्तर और मध्य भागों में अगले तीन दिनों तक शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी। इसने ट्विटर पर कहा, "अगले तीन दिनों के दौरान पूर्वोत्तर राजस्थान, पश्चिम उत्तर प्रदेश और पश्चिम मध्य प्रदेश में अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की स्थिति की संभावना है। गुजरात राज्य, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिम यूपी, मध्य प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में अलग-अलग इलाकों में अगले 2 दिनों के दौरान शीत लहर की स्थिति है।"

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ