CM योगी को टक्कर देंगे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर, मुख्यमंत्री के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

CM योगी को टक्कर देंगे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर, मुख्यमंत्री के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव



CM योगी को टक्कर देंगे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर, मुख्यमंत्री के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

गोरखपुर ।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के मद्देनजर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताना चाहते हैं कि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Vs Chandrashekhar Azad) के खिलाफ चुनावी मैदान में होंगे। आजाद समाज पार्टी ने उन्हें गोरखपुर सदर सीट से सीएम योगी के खिलाफ मैदान में उतारा है।
आजाद समाज पार्टी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। सीएम योगी को बीजेपी ने गोरखपुर सदर विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले 18 जनवरी को नोएडा में हुई प्रेस वार्ता में आजाद ने कहा था कि यदि उनकी पार्टी कहेगी तो वे सीएम योगी के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं।
इससे पहले मंगलवार को चंद्रशेखर आजाद ने कहा था कि हमारी पार्टी राज्य में अकेले ही चुनाव लड़ेगी। उन्होंने 33 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया था। आजाद ने जिन सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया था उनमें सिराथू, नोएडा, मेरठ कैंट, एत्मादपुर, गंगोह, हस्तिनापुर शामिल हैं।


अखिलेश संग नहीं बनी थी बात:

 चंद्रशेखर आजाद पहले समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ना चाहते थे। हालांकि अखिलेश के साथ सीटों को लेकर उनकी बात नहीं बनी जिसके बाद उन्होंने अकेले ही यूपी के रण में उतरने की घोषणा की। अखिलेश यादव की ओर से खुद को छोटा भाई कहे जाने पर चंद्रशेखर आजाद ने कहा था कि मैं वकील हूं और पढ़ा-लिखा हूं। हम सहयोग और तंज की भाषा को समझते हैं। 
 
जानें कौन है चंद्रशेखर आजाद?

चंद्रशेखर आजाद छुटमलपुर के पास गांव घड़कोली के रहने वाले हैं. उन्होंने देहरादून से एलएलबी की पढ़ाई की है. साल 2015 में भीम आर्मी भारत एकता मिशन का गठन किया, जिसके वह संस्थापक हैं. मई 2017 में जब शब्बीरपुर गांव में जातीय हिंसा हुई तो भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन कर काफी सुर्खियां बटोरीं थीं. जेल से रिहा होने के बाद चंद्रशेखर ने मिशन जारी रखा और दलितों के खिलाफ होने वाले मामलों में कार्रवाई की मांग उठाते रहे. हाथरस की बिटिया से दरिंदगी के मामले से लेकर राजस्थान और हरियाणा में हुई घटनाओं के विरोध में भी प्रदर्शन किया.


चंद्रशेखर आजाद ने आजाद समाज पार्टी का गठन एक साल पूर्व ही किया.  इसके बाद यूपी के विभिन्न सीटों पर हुए उपचुनाव के दौरान बुलंदशहर सीट से अपना प्रत्याशी भी उतारा. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद अब विधानसभा चुनाव में भी प्रत्याशी उतार रहे हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ