MP WEATHER : फिर मौसम बदलने के संभावना, 2 दिन बाद बारिश का अलर्ट

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP WEATHER : फिर मौसम बदलने के संभावना, 2 दिन बाद बारिश का अलर्ट



MP WEATHER : फिर मौसम बदलने के संभावना, 2 दिन बाद बारिश का अलर्ट
 


भोपाल । मध्‍य प्रदेश में एक बार फिर मौसम बदलने के आसार है।  नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले 24 घंटों में मध्य प्रदेश में कहीं कहीं शीतल दिन रहने और कोहरा छाने के आसार हैं, इसके अलावा दो दिन बाद बारिश के भी आसार जताये जा रहे हैं। इन हालत को देखते हुए 8 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।  उधर 22 जनवरी के बाद ग्वालियर चंबल के इलाकों के फिर बारिश का दौर चलने वाला है। 22 जनवरी के बाद कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।
मौसम विभाग के मुताबिक पिछले चौबीस घंटों में सागर, रीवा, ग्वालियर, चम्बल संभाग  के जिलों में हलके से माध्यम कोहरा छाया रहा।  खजुराहो में शतलहर का प्रकोप रहा वहीं खजुराहो, दतिया और ग्वालियर में तीव्र शीतल दिन रहा और रीवा, सीधी, मलाजखंड, नौगांव एवं टीकमगढ़ में शीतल दिन रहा।  सबसे काम न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस खजुराहो में दर्ज किया।
मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 24 घंटों में ग्वालियर, दतिया, छतरपुर और टीकमगढ में शीतल दिन रहेगा इसके अलावा इन जिलों के साथ साथ निवाड़ी, सतना, भिंड एवं मुरैना में माध्यम से घना कोहरा कहाये रहने की सम्भावना है मौसम विभाग के मुताबिक एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ हिमालय क्षेत्र में सक्रिय है। शुक्रवार 21 जनवरी को एक तीव्र आवृति वाले पश्चिमी विक्षोभ के भी उत्तर भारत में प्रवेश करने की संभावना है, जिसके प्रभाव से दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवात बन सकता है।

मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश के कई जिलों में दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई। खजुराहो (4.0), नौगांव (4.7), रीवा-उमरिया (5.0), सीधी (6.6), सतना (6.7), मंडला (6.0), पचमढ़ी (6.2), रायसेन (6.8) में रात का पारा 7 डिग्री से नीचे रहा। खजुराहो में दिन का तापमान 16.0 डिग्री रहा। प्रदेश के बड़े शहरों की बात करें तो भोपाल में 23.5 और 9.8, इंदौर में 25.6 और 12.8, ग्वालियर में 14.8 और 7.5, जबलपुर में 21.9 और 8.2 डिग्री तापमान रहा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ