प्राइवेट पार्ट में आधा किलो सोना छिपाया था युवक, एयरपोर्ट में पकड़ा गया

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्राइवेट पार्ट में आधा किलो सोना छिपाया था युवक, एयरपोर्ट में पकड़ा गया


प्राइवेट पार्ट में आधा किलो सोना छिपाया था युवक, एयरपोर्ट में पकड़ा गया



जयपुर. जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jaipur International Airport ) पर एक बार फिर से सोने की तस्करी (Gold Smuggling) का मामला सामने आया है. इस बार यात्री आधा किलो से ज्यादा सोना अपने प्राइवेट पार्ट में छिपाकर लाया था.

लेकिन वह कस्टम अधिकारियों की नजरों से बच नहीं पाया. अधिकारियों ने शक के आधार पर जब उसकी तलाशी ली तो सच सामने आ गया. यात्री के पास आधा किलो से ज्यादा सोना पाया गया है. कस्टम अधिकारी यात्री से पूछताछ करने में जुटे हैं. यह सोना दुबई से जयपुर (Dubai to Jaipur) लाया गया था.

जानकारी के अनुसार सोना लाते पकड़ा गया यात्री दुबई से जयपुर आया था. वह स्पाइस जेट की फ्लाइस संख्या एसजी 713 से आया था. उसने सोने को लिक्विड कर दो कैप्सूल में डालकर उसे अपने रेक्टम में छिपा रखा था. जयपुर एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम अधिकारियों को उस पर शक हुआ तो उसकी गहनता से तलाशी ली गई. उसने सोना कैप्सूल में लिक्विड बनाकर भर रखा था. कस्टम अधिकारियों ने गहन जांच-पड़ताल के बाद यह सोना निकाल लिया.

25 लाख रुपये से ज्यादा का है तस्करी का यह सोना

यात्री से बरामद किये गये सोने का जब वजन किया गया तो वह 513 ग्राम निकला. कस्टम अधिकारी आरोप यात्री से पूछताछ कर रहे हैं. कस्टम अधिकारियों ने दोनों कैप्सूल के लिक्विड सोने को निकालकर उसमें मिला केमिकल अलग कर दिया है. सोना 99.50 फीसदी शुद्धता का है. इसका बाजार मूल्य 25,37,865 रुपये है. कस्टम अधिकारियों ने सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के प्रावधानों के तहत सोने को जब्त कर लिया है. कस्टम अधिकारी आगे की जांच में जुटे हुये हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ