Hijab Row: मध्यप्रदेश के इस कॉलेज में हिजाब पहनकर आई छात्रा को लेकर हुआ विवाद,छात्रों ने किया हंगामा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Hijab Row: मध्यप्रदेश के इस कॉलेज में हिजाब पहनकर आई छात्रा को लेकर हुआ विवाद,छात्रों ने किया हंगामा



Hijab Row: मध्यप्रदेश के इस कॉलेज में हिजाब पहनकर आई छात्रा  को लेकर हुआ विवाद,छात्रों ने किया हंगामा


देशभर में हिजाब (Hijab) को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है. वहीं, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना (Satna) में हिजाब को लेकर नया विवाद सामने आ गया है.

चूंकि आज पीजी कॉलेज में परीक्षा चल रही थी तभी एमकॉम की छात्रा हिजाब में परीक्षा देने पहुंच गई. इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के छात्र नेता अजय द्विवेदी ने छात्रा के हिजाब पहनकर कॉलेज आने पर आपत्ति जताई, देखते ही देखते कुछ अन्य छात्रों भी अजय द्विवेदी की तरफदारी करने लगे, हंगामा बढ़ता देख प्रभारी प्रिंसिपल शिवेस सिंह छात्रा के पास गए और परीक्षा के प्रवेश पत्र पर आगे से हिजाब में ना आने की अंडरटेकिंग लिखवा ली. हालांकि मामले को तूल पकड़ने के पहले ही फिलहाल संभाल लिया गया है.

दरअसल, सतना जिले में संवेदनशील यह मामला दिन भर दबा रहा. लेकिन शाम होते ही सोशल मीडिया की सुर्खियां बन गया, आपको बता दें कि पूरे घटनाक्रम का वीडियो एक छात्र ने बना लिया था, जिसे देर शाम शोसल मीडिया में वायरल कर दिया गया, सुर्खियां बनते ही मामले में प्रभारी प्रिंसिपल शिवेस सिंह सामने आए और मामले की पुष्टि करते हुए अपना बयान दिया, हिजाब पहनकर आने वाली छात्रा का अभी पता नहीं लग सका है और ना ही वह सामने आई है, फिलहाल मामले को लेकर पक्ष विपक्ष किसी भी तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आ रही है, शासन प्रशासन भी मामले में निगाह बनाए हुए है.


जानकारी के मुताबिक शासकीय स्वशासी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चल रही परीक्षाओं के दौरान शुक्रवार को एक छात्रा हिजाब में परीक्षा देने पहुंची थी. उसे देख कर एक अन्य छात्र अजय द्विवेदी ने आपत्ति जताना शुरू कर दिया. इसमें उसका साथ उसके कुछ अन्य साथी भी देने लगे. हालांकि उन छात्रों का कहना था कि यदि छात्रा को हिजाब में परीक्षा देने की इजाजत दी जाती है तो कल से वे भी भगवा वस्त्र पहन कर कॉलेज आएंगे. इसकी जानकारी स्टाफ से प्रभारी प्राचार्य को दी. प्राचार्य ने हालात को समझा और समझाइश दी लेकिन छात्र जिद पर अड़े रहे. ऐसे में मामला तब जाकर शांत हुआ जब छात्रा ने लिखित तौर पर प्राचार्य को यह आश्वस्त किया कि वह अगले दिन से हिजाब में कॉलेज नहीं आएगी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ