मध्यप्रदेश में 1 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार,जानिए क्या है शिवराज सरकार का प्लान

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मध्यप्रदेश में 1 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार,जानिए क्या है शिवराज सरकार का प्लान



मध्यप्रदेश में 1 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार,जानिए क्या है शिवराज सरकार का प्लान


भोपाल. मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए गुड न्यूज है. सरकार अगले एक साल में 1 लाख युवाओं को रोजगार देने वाली है. 2023 के चुनाव के पहले सरकार बेरोजगारों को रोजगार देकर विपक्ष को बेमुद्दा करने की तैयारी में हैं.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 5 अप्रैल को मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना की शुरुआत करने जा रहे हैं. इस योजना में एक लाख युवाओं को रोजगार से जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है.

प्रदेश के एमएसएमई मिनिस्टर ओमप्रकाश सकलेचा ने जानकारी दी कि इस योजना में पढ़े-लिखे युवाओं को उनके खुद के रोजगार शुरू करने के लिए बैंकों से लोन दिलवाया जाएगा. साथ ही सरकार ब्याज अनुदान मदद देकर स्वरोजगार शुरू करने वालों की मदद करेगी. ओमप्रकाश सकलेचा ने कहा युवाओं को स्वरोजगार से जोड़कर बेरोजगारी दूर करने के लिए योजना की शुरुआत की जा रही है. 18 से 40 साल के युवा इसका फायदा उठा सकते हैं. ये लोग 50 लाख तक का रोजगार शुरू कर सकेंगे. सरकार इसके लिए एक लाख से 25 लाख तक की परियोजनाओं के लिए बैंकों से लोन दिलाएगी.

सरकार की पहल का स्वागत

सरकार की पहल का उद्योग जगत ने स्वागत किया है. कैप्सिमाइज़ के अविनाश बापट ने कहा प्रदेश में मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर की अपार संभावनाएं हैं. फार्मा टेक्सटाइल से लेकर कई क्षेत्र में मैन्युफैक्चरिंग को प्रोत्साहित किया जा सकता है. यह सही समय है जब सरकार युवाओं को मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर से जोड़कर प्रदेश को नई दिशा दे सकती है.

सरकार की इस पहल के जवाब में कांग्रेस तैयार है. पार्टी बेरोजगारी को बड़ा मुद्दा बनाने की तैयारी में है. पूर्व मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा सरकार बेरोजगारी के नाम पर सिर्फ खोखले दावे कर रही है. कितने लोगों को रोजगार मिला है बताना चाहिए. कांग्रेस पार्टी बेरोजगारी को अगले चुनाव में बड़ा मुद्दा बनाएगी.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ