BJP में शामिल हो सकते हैं शिवपाल यादव ,सियासी गलियारों में हलचल हुई तेज,

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

BJP में शामिल हो सकते हैं शिवपाल यादव ,सियासी गलियारों में हलचल हुई तेज,



BJP में शामिल हो सकते हैं शिवपाल यादव ,सियासी गलियारों में हलचल हुई तेज



समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से कथित तौर पर नाराज शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi), उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और पूर्व उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को ट्विटर पर फॉलो करना शुरू कर दिया है. जिससे उनके BJP के करीब आने की अटकलों को और बल मिला है. इस बीच, समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने दिल्‍ली में अपने पिता और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की है. हालांकि, पिता-पुत्र के बीच चली बैठक में किन बिंदुओं पर चर्चा हुई, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली. माना जा रहा है कि बदलती परिस्थितियों को लेकर अखिलेश यादव ने अपने पिता से बातचीत की.

सपा सूत्रों ने बताया कि अखिलेश-मुलायम (Akhilesh-Mulayam) की मुलाकात दो घंटे तक चली. दरअसल राजनीतिक हलकों में इस नये कदम को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी -लोहिया (पीएसपीएल) के प्रमुख शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) के सपा के नेतृत्व वाले गठबंधन को छोड़कर BJP में जाने की दिशा में एक और कदम के रूप में देखा जा रहा है. सपा के नेतृत्व वाले गठबंधन में तनाव की खबरों के बीच शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) द्वारा हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से की गई मुलाकात के बाद अटकलों को बल मिला था.

इस नये कदम की पुष्टि करते हुए पीएसपीएल के प्रवक्ता दीपक मिश्रा (Deepak Mishra) ने शनिवार को कहा कि नए साल में कुछ नया होना चाहिए. प्रवक्ता ने कहा, '' शिवपाल जी ने शनिवार (हिंदू नव वर्ष का पहला दिन) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को ट्विटर पर फॉलो करना शुरू कर दिया.'' यह पूछे जाने पर कि क्या इस कदम को उनके भगवा खेमे में जाने की संभावना के रूप में देखा जाए? इस पर मिश्रा ने कहा कि वह संभावनाओं से इंकार नहीं करते.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शिवपाल यादव और अखिलेश यादव के बीच दूरियां तब से बढ़ रही हैं जब शिवपाल को 26 मार्च को नव निर्वाचित सपा विधायकों की बैठक में आमंत्रित नहीं किया गया था. शिवपाल यादव प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख हैं, लेकिन उन्होंने सपा के साइकिल चिह्न पर हाल ही में संपन्न विधानसभा का चुनाव लड़ा था. वह गत सोमवार को अखिलेश यादव द्वारा बुलाई गई विपक्षी गठबंधन की बैठक में शामिल नहीं हुए थे और एक विधायक के रूप में शपथ लेने में "देरी" की थी. नई विधानसभा में ऐसी अटकले लगायी जा रही हैं कि "चाचा-भतीजा" के बीच सब कुछ ठीक नहीं है. 

उत्तर प्रदेश में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी. ऐसी अटकलें थीं कि शिवपाल यादव जल्दी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. हालांकि, उन्होंने इस बारे में बात करते हुए बताया कि अभी ऐसा कदम उठाना सार्थक नहीं होगा. इसी बीच शिवपाल यादव ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को फॉलो करना शुरू कर दिया है. उनके ट्विटर अकाउंट से इस बारे में जानकारी मिली है.



क्रेडिट ABVP

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ