घराती बनी पुलिस: सिर पर साफा बाँध कर बारातियों का किया स्वागत,सीओ ने उठाया पूरा खर्च

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

घराती बनी पुलिस: सिर पर साफा बाँध कर बारातियों का किया स्वागत,सीओ ने उठाया पूरा खर्च



घराती बनी पुलिस: सिर पर साफा बाँध कर बारातियों का किया स्वागत,सीओ ने उठाया पूरा खर्च



यूपी के चंदौली जिले का आवाजापुर गांव शनिवार रात एक अलग तरह की शादी का गवाह बना।
इस शादी में चंदौली पुलिस घराती बनी थी। एसपी, सीओ, इंस्पेक्टर और अन्य पुलिसकर्मियों ने भी साफा बांधकर बरातियों का स्वागत किया। मुंहबोली बहन शिखा को जयमाल स्टेज तक अगवानी करके ले गए, फिर आशीर्वाद और उपहार भी दिए। मौका था सीओ अनिरुद्ध सिंह की मुंहबोली बहन शिखा की शादी का। 

सकलडीहा विकासखंड के आवाजापुर गांव निवासी विनोद यादव की पुत्री शिखा की शादी बरठी गांव निवासी अवधेश यादव के पुत्र सौरभ यादव से तय थी पर गरीबी की वजह से विनोद को शादी करने में काफी दिक्कत आ रही थी। विनोद को समझ नहीं आ रहा था कि शादी का सामान और खर्च के लिए पैसे कहां से आएंगे। विनोद का दर्द समाजसेवी दुर्गेश सिंह ने सीओ सकलडीहा अनिरुद्ध सिंह को बताया। अनिरुद्ध सिंह ने विनोद से मुलाकात की और कहा कि शिखा मेरी मुंहबोली बहन है, इसकी शादी का पूरा खर्चा खुद उठाऊंगा। 
 
शनिवार को शिखा की धूमधाम से शादी हुई। चंदौली पुलिस घराती की भूमिका में थी। खान-पान से लेकर शादी की सभी व्यवस्था सीओ सकलडीहा के निर्देशन में पुलिस ने की। स्थानीय पुलिसकर्मी वर्दी में सिर पर साफा बांधकर माला लिए हुए अतिथियों का स्वागत करते रहे। इस शादी को देखने के लिए भीड़ उमड़ी।

 
शादी के दौरान वर पक्ष भी काफी खुश दिखा। पिछले करीब एक सप्ताह से आवाजापुर में शादी की तैयारियां चल रही थीं। सिर पर साफा बांधकर विधायक सुशील सिंह और एसपी अंकुर अग्रवाल ने भी शिखा को आशीर्वाद दिया।

 
शादी में बलुआ इंस्पेक्टर राजीव सिंह, सकलडीहा इंस्पेक्टर विनोद मिश्रा, धानापुर थानाध्यक्ष सत्येंद्र विक्रम सिंह, धीना थानाध्यक्ष अजीत कुमार सिंह, कंदवा थानाध्यक्ष राजेश सरोज, मुगलसराय इंस्पेक्टर बृजेश तिवारी, अलीनगर इंस्पेक्टर विनय प्रकाश सिंह, एसआई विपिन सिंह, बीडीओ अरुण कुमार पांडेय शामिल रहे।

 

क्रेडिट- अमर उजाला

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ