Chardham Yatra: चारधाम श्रद्धालुओं की नहीं होगी कोविड जांच; 3 मई से शुरू होगी यात्रा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Chardham Yatra: चारधाम श्रद्धालुओं की नहीं होगी कोविड जांच; 3 मई से शुरू होगी यात्रा



Chardham Yatra: चारधाम श्रद्धालुओं की नहीं होगी कोविड जांच; 3 मई से शुरू होगी यात्रा



Chardham Yatra Guidelines: अगर आप भी चार धाम यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको यात्रा शुरू करने से पहले उत्तराखंड सरकार की गाइडलाइन के बारे में जान लेना चाहिए.

Corona Test and Vaccination certificate not required for Chardham Yatra: कोविड के बढ़ रहे मामलों के बीच तीन मई से शुरू हो रही चारधाम यात्रा से पहले उत्तराखंड सरकार ने शुक्रवार को साफ किया कि बाहर से राज्य में आने वाले यात्रियों और श्रद्धालुओं की कोविड जांच रिपोर्ट, टीकाकरण प्रमाणपत्र या इससे संबंधित अन्य किसी प्रकार की जांच की अनिवार्यता नहीं है.

राज्य सरकार ने जारी किया निर्देश

कोविड जांच को लेकर भ्रम की स्थिति दूर करने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) के निर्देश पर एक बैठक में मुख्य सचिव एसएस संधु ने ये निर्देश दिए. मुख्य सचिव ने चारधाम यात्रा के सफल संचालन के लिये निर्देश दिए कि अग्रिम आदेशों तक यात्रियों एवं श्रद्धालुओं को राज्य की सीमा पर होने वाली असुविधा एवं भीड़ से बचाव के दृष्टिगत कोविड-19 जांच, टीकाकरण प्रमाणपत्र या अन्य किसी प्रकार की चेकिंग की अनिवार्यता नहीं है.

पोर्टल पर पंजीकरण करना अनिवार्य

मुख्य सचिव ने कहा कि चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को उत्तराखंड पर्यटन विभाग द्वारा संचालित पोर्टल पर पंजीकरण करना अनिवार्य है. संधु ने अधिकारियों से इस संबंध में शासन एवं प्रशासन स्तर पर स्थिति का निरन्तर अनुश्रवण करने को भी कहा. बैठक में स्वास्थ्य सचिव और पर्यटन सचिव के अलावा पुलिस महानिदेशक, मंदिर समिति के पदाधिकारी तथा यात्रा से जुड़े सभी जिलों के जिलाधिकारी भी मौजूद रहे.

3 मई से शुरू होगी चारधाम यात्रा

आगामी तीन मई को अक्षय तृतीया के पर्व पर उत्तरकाशी जिले में स्थित गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलने के साथ ही इस वर्ष की चारधाम यात्रा शुरू हो जाएगी. रूद्रप्रयाग जिले में स्थित केदारनाथ के कपाट छह मई को, जबकि चमोली जिले में स्थित बदरीनाथ मंदिर के कपाट आठ मई को श्रद्धालुओं के लिए खोले जाएंगे.



क्रेडिट- Zee News

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ