यश की फ़िल्म KGF2 ने रचा इतिहास , दूसरे दिन भी हुई ताबड़तोड़ कमाई

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

यश की फ़िल्म KGF2 ने रचा इतिहास , दूसरे दिन भी हुई ताबड़तोड़ कमाई




यश की फ़िल्म KGF2 ने रचा इतिहास , दूसरे दिन भी हुई ताबड़तोड़ कमाई

मुंबई।  फिल्म आरआरआर के बाद अब साउथ इंडियन फिल्म ''केजीएफ: चैप्टर 2'' बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। कोरोना की वजह से कई बार स्थगित होने के बाद, केजीएफ: चैप्टर 2 आखिरकार 14 अप्रैल को पांच भाषाओं में सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है।
फिल्म को जबरदस्त समीक्षा मिली और प्रशंसक एक्शन ड्रामा देखने के लिए सिनेमाघरों में उमड़ रहे हैं। फिल्म ने पहले दिन वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस पर 165 करोड़ रुपये की कमाई की। दूसरे दिन भी यह सिलसिला जारी है और ज्यादातर थिएटर हाउसफुल जा रहे हैं।
 
ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के मुताबिक, फिल्म के हिंदी वर्जन ने दूसरे दिन 44 करोड़ रुपये कमाए हैं। फिल्म की चल रही व्यावसायिक सफलता में हिंदी डब संस्करण का सबसे बड़ा योगदान रहा है। नवीनतम व्यापार रिपोर्ट बताती है कि 'केजीएफ 2' का हिंदी डब बहुत अच्छी कमाई की है। बॉक्स ऑफिस पर 40-45 करोड़ का नेट आउटिंग दो दिन के नेट कलेक्शन 100 करोड़ के करीब हो गया है।
 

बॉक्स ऑफिस इंडिया के रिसर्च के मुताबिक प्रदर्शन में मामूली गिरावट का मुख्य कारण दिल्ली और यूपी है, जिसमें महामारी के बाद से बिक्री में गिरावट देखी है और उसी कारक ने तब से हर एक बड़ी रिलीज को प्रभावित किया है। शुक्रवार, 15 अप्रैल के साथ, गुड फ्राइडे के कारण ज्यादातर शहरी क्षेत्रों में छुट्टी होने के कारण और अन्य जन केंद्रों में भी टिकटों की बिक्री में गिरावट देखी गई है। लेकिन वीकेंड अंत यानी शनिवार और रविवार को फिर ताबड़तोड़ कमाई करने की उम्मीद है। बॉक्स ऑफिस इंडिया का सुझाव है कि 'केजीएफ चैप्टर 2' (हिंदी) में 175 करोड़ (लगभग) रविवार (17 अप्रैल) तक हो सकती है।

बॉलीवुड से भी ज्यादा हिट हो रही है साउथ की फिल्में 
 

साउथ इंडियन फिल्म किसी भी हालिया बॉलीवुड फिल्म की तुलना में सिनेमाघरों में अधिक दर्शकों को अपनी ओर खींच रहे हैं। बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान भी समझ नहीं पा रहे हैं कि हिंदी फिल्में दक्षिण में दर्शकों को उतनी आकर्षित क्यों नहीं करतीं, जितनी दक्षिण की फिल्में उत्तर में करती हैं। फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के पास इसका जवाब है। उनका मानना है कि क्षेत्रीय सिनेमा की सफलता का श्रेय 'मजेदार मनोरंजन' को जाता है जो वे देते हैं। बॉक्स ऑफिस पर दक्षिण की फिल्मों के दबदबे पर टिप्पणी करते हुए, उन्होंने कहा, "ये फिल्में संपूर्ण मनोरंजन प्रदान करती हैं और साथ ही, वे लिफाफे को आगे बढ़ा रही हैं।"


 क्यों हिट हो रही है साउथ की फिल्म 
 

केजीएफ-2 के अभिनेता यश का मानना ​​है कि यह बदलाव रातोंरात नहीं हुआ है। दक्षिण के फिल्म निर्माताओं की कहानी कहने की शैली से खुद को परिचित कराने में हिंदी के ऑडियंश ने वक्त लिया है। बॉलीवुड लाइफ के साथ एक इंटरव्यू में यश ने कहा, "आज जो काम कर रहा है वह हमारे कहानी कहने के तरीके, हमारे सिनेमा से परिचित हो गया है, इसलिए यह रातोंरात नहीं हुआ है। कुछ सालों तक ऐसा ही रहा और आखिरकार, उन्होंने कंटेंट, दिशा की अभिव्यक्ति और सब कुछ समझना शुरू कर दिया। और फिर हमें बाहुबली, एसएस राजामौली सर, प्रभास के साथ एक सीधा तत्काल संपर्क मिला।''

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ