PAK के पूर्व क्रिकेटर कनेरिया ने शाहिद अफरीदी पर लगाया आरोप, उनके खिलाफ रची थी साजिश

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

PAK के पूर्व क्रिकेटर कनेरिया ने शाहिद अफरीदी पर लगाया आरोप, उनके खिलाफ रची थी साजिश



PAK के पूर्व क्रिकेटर कनेरिया ने शाहिद अफरीदी पर लगाया आरोप, उनके खिलाफ रची थी साजिश


Danish Kaneria On Shahid Afridi: भारत और पाकिस्तान दोनों ही देशों में क्रिकेट बहुत ही लोकप्रिय है. पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान टीम में अपने पूर्व साथी शाहिद अफरीदी पर बड़ा आरोप लगाया है और पीसीबी से प्रतिबंध हटाने की मांग की है.

दानिश कनेरिया ने किया बड़ा खुलासा

दानिश कनेरिया ने शाहिद अफरीदी के ऊपर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से आजीवन प्रतिबंध हटाने का अनुरोध किया, क्योंकि 2013 में उन पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगाए गए थे, जिसमें वह दोषी भी पाए गए थे. पिछले साल शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के एक चैनल पर चौंकाने वाला खुलासा किया था कि कनेरिया के एक हिंदू होने के कारण पाकिस्तान टीम ने उनके साथ अन्याय किया था.

शोएब अख्तर ने दिया साथ

दानिश कनेरिया ने कहा, 'शोएब अख्तर सार्वजनिक रूप से मेरी समस्या के बारे में बात करने वाले पहले व्यक्ति थे. यह कहने के लिए एक हिंदू होने के कारण टीम में मेरे साथ कैसा व्यवहार किया गया था. हालांकि, बाद में कई अधिकारियों द्वारा उन पर दबाव डालने के बाद इसके बारे में बात करना बंद कर दिया. लेकिन हां, यह मेरे साथ हुआ मुझे शाहिद अफरीदी ने हमेशा नीचा दिखाया. हम एक ही टीम के लिए एक साथ खेलते थे, वह मुझे बेंच पर रखते थे और मुझे वनडे टूर्नामेंट खेलने नहीं देते थे.'

दानिश कनेरिया ने बताया, 'वह नहीं चाहते थे कि मैं टीम में रहूं. वह झूठे व्यक्ति हैं. हालांकि, मेरा ध्यान केवल क्रिकेट पर था और मैं इन सभी बातों को अनदेखा करता था. वह शाहिद अफरीदी ही थे, जो अन्य खिलाड़ियों के पास जाते और उन्हें मेरे खिलाफ भड़काते थे. मैं अच्छा प्रदर्शन कर रहा था और उन्हें मुझसे जलन हो रही थी. मुझे गर्व है कि मैं पाकिस्तान के लिए खेला. मैं इसके लिए पीसीबी का आभारी हूं.' पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि अगर वह अफरीदी की कप्तानी में नहीं होते तो वह 18 वनडे मैचों की तुलना में बहुत अधिक मैच खेल सकते थे.

दानिश कनेरिया ने आगे कहा, 'मेरे खिलाफ स्पॉट फिक्सिंग के कुछ झूठे आरोप लगाए गए थे. मेरा नाम मामले में शामिल व्यक्ति के साथ जोड़ा गया था. वह अफरीदी समेत अन्य पाकिस्तानी क्रिकेटरों का भी दोस्त था, लेकिन मुझे नहीं पता कि मैं इसमें क्यों शामिल किया गया था. मैं सिर्फ पीसीबी से प्रतिबंध हटाने का अनुरोध करना चाहता हूं, ताकि मैं अपना काम कर सकूं.' कराची में जन्मे इस खिलाड़ी ने यह भी कहा कि वह कभी भी किसी भी तरह की स्पॉट फिक्सिंग में शामिल नहीं रहे.



क्रेडिट: Zee News

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ