नही रहे मशहूर अभिनेता salim Ghouse,

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नही रहे मशहूर अभिनेता salim Ghouse,



नही रहे मशहूर अभिनेता salim Ghouse, 


Actor Salim Ghouse Death: बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री में अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों के दिल में खास जगह बनाने वाले एक्टर सलीम घोष (Salim Ghouse) अब इस दुनिया में नहीं रहे.


न्यूज एजेंसी आइएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक दिल का दौरा पड़ने की वजह से बीते गुरुवार सलीम का 70 साल की उम्र में निधन हो गया. उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया. उन्हें शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की मूवी 'कोयला' (koyla) से दर्शकों के बीच लोकप्रियता मिली. सलीम कई टीवी धारावाहिक में भी काम कर चुके हैं.

अचानक तबीयत खराब होने के चलते बुधवार देर रात उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके परिवार के सदस्यों ने बताया कि 70 वर्षीय घोष को बुधवार देर रात वसोर्वा के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. चेन्नई में जन्मे घोष ने वहीं शिक्षा प्राप्त की, बाद में उन्होंने एफटीआईआई पुणे से स्नातक की उपाधि प्राप्त की और फिर सिनेमाघरों में उतर गए.'भारत एक खोजा', 'वागले की दुनिया', 'ये जो है जिंदगी' और 'सुबह' में अपने किरदार से उन्होंने पहचान बनाई. उन्होंने बॉलीवुड और दक्षिण भारत में लोकप्रियता हासिल की.


साथ ही उन्होंने कुछ सबसे बड़े सितारों और बैनरों के साथ भी अभिनय किया. बाद में, उन्होंने 'चक्र' (1981), 'सारांश' और 'मोहन जोशी हाजिर हो!' जैसी कई पुरस्कार विजेता फिल्मों में उल्लेखनीय भूमिकाएं निभाईं. उन्हें 'कोयला' फिल्म में शाहरुख खान के साथ देखा गया था, इसके अलावा उन्होंने 'मुजरिम', 'शपथ', कमल हासन की 'वेट्री विजा', मोहनलाल की 'थजवरम' और 'वेल डन अब्बा' जैसी फिल्मों में प्रमुख भूमिकाएं निभाई थीं. उन्हें आखिरी बार तमिल फिल्म 'का' में देखा गया जो 2022 में रिलीज हुई थी. 


क्रेडिट- India. com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ