मगधीरा से RRR तक, एस एस राजामौली ने बनाई ये 12 फिल्में

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मगधीरा से RRR तक, एस एस राजामौली ने बनाई ये 12 फिल्में



मगधीरा से RRR तक, एस एस राजामौली ने बनाई ये 12 फिल्में



SS Rajamouli: एसएस राजामौली आज सिनेमा की दुनिया में जाना माना नाम बन चुके हैं।

उनका नाम ही फिल्म की सफलता की गारंटी बन चुका है। RRR के निर्देशक एसएस राजामौली ने आज तक जितनी भी फिल्में बनाई हैं वो सारी की सारी ब्लॉकबस्टर साबित हुई हैं। आइए डालते हैं एक नजर:

राजामौली की पहली फिल्म स्टूडेंट नंबर वन साल 2001 में और दूसरी सिम्हाद्रि 2003 में आई थी। दोनों में जूनियर एनटीआर लीड रोल में थे। दोनों ही ब्लॉकबस्टर फिल्में हैं।

राजामौली की अगली दो फिल्में थीं- साई और छत्रपति। साई में शशांक तो छत्रपति में प्रभास ने दमदार अदाकारी दिखाई थी।

साल 2006 में राजामौली की फिल्म विक्रमरकुड्डू ने छप्पर फाड़ कमाई की। फिल्म इतनी सफल रही कि बॉलीवुड में राउडी राठौर नाम से इसकी रीमेक भी बनी।

साल 2007 में राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म यमदोंगा भी खूब सफल रही। 2009 में फिल्म मगधीरा ने राजामौली को साउथ सिनेमा से बाहर भी चर्चित कर दिया। यह फिल्म भी ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।

2010 और 2012 में क्रमश: मर्यादा रमन्ना और ईगो (मक्खी) दो फिल्में राजामौली ने बनाईं। दोनों ने ही बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था।

साल 2015 में बाहुबली और 2017 में बाहुबली 2 के निर्देशन के बाद तो राजामौली फिल्मी दुनिया के बाहुबली बन गए। ये दोनों फिल्में कितनी सफल रही हैं ये बताने की जरूरत नहीं है।

राजामौली की लेटेस्ट फिल्म है RRR. इस फिल्म ने कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़े और नए बनाए। फिल्म हजार करोड़ से ज्यादा कमा चुकी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ