Toyota Prize Haik: कल से महँगी होगी Toyota की ये दो करें

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Toyota Prize Haik: कल से महँगी होगी Toyota की ये दो करें



Toyota Prize Haik: कल से महँगी होगी Toyota की ये दो करें



जापानी ऑटोमेकर कंपनी टोयोटा (Toyota) किर्लोस्कर ने अपनी दो लोकप्रिय कारें अर्बन क्रूजर और ग्लैंजा की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है.

जानकारी के मुताबिक, नई कीमतें 1 मई, 2022 से प्रभावी होंगी. हालांकि, कार की कीमतों में कितना प्राइस हाइक होगा अभी तक कंपनी ने इसका खुलासा नहीं किया है. टोयोटा अर्बन क्रूजर (Toyota Urban Cruiser) और ग्लैंजा दोनों ग्लोबल लेवल पर टोयोटा और सुजुकी ब्रांड के साझेदारी के तौर पर सेल किए जाते हैं. अर्बन क्रूजर और ग्लैंजा (Toyota Glanza) मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा कॉम्पैक्ट एसयूवी और प्रीमियम हैचबैक बलेनो के रीबैज वर्जन हैं.

ऑटोमेकर का दावा है कि कच्चे माल की बढ़ती लागत के कारण इनपुट कॉस्ट में वृद्धि को आंशिक रूप से ऑफसेट करने के लिए बढ़ोतरी की जरूरत है. वाहन निर्माता का दावा है, “हमारे मूल्यवान ग्राहकों पर प्रभाव को देखते हुए समग्र मूल्य वृद्धि को कम कर दिया गया है.”

टोयोटा भारत में अकेली कार निर्माता नहीं है जिसने हाल के दिनों में अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. कई दूसरे कार ब्रांडों ने भी कच्चे माल की बढ़ती लागत और चिप शॉर्टेज की वजह से अपने संबंधित वाहनों के लिए कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की. इस साल की शुरुआत में, महिंद्रा, मारुति सुजुकी, टोयोटा, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज-बेंज जैसे कई वाहन निर्माताओं ने समान कारणों से अपने मॉडल लाइनअप में कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की.

यह घोषणा टोयोटा की ओर से अपनी स्थापना के बाद से भारत में 20 लाख कारों के उत्पादन और बिक्री के माइलस्टोन तक पहुंचने की घोषणा के ठीक बाद की गई है. ऑटोमेकर ने गुरुवार को घोषणा की कि Glanza भारत में बेचे जाने वाले ब्रांड का दो मिलियनवां मॉडल है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ