World cup 2022: तीरंदाजी विश्व कप में भारत ने जीता दूसरा गोल्ड मेडल

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

World cup 2022: तीरंदाजी विश्व कप में भारत ने जीता दूसरा गोल्ड मेडल



World cup 2022: तीरंदाजी विश्व कप में भारत ने जीता दूसरा गोल्ड मेडल



Archery World Cup 2022: तीरंदाजी विश्व कप में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. भारत ने इस प्रतियोगिता में अपना दूसरा गोल्ड मेडल जीत लिया है. तरूणदीप राय और रिद्धि फोर की मिश्रित टीम ने पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए शूट ऑफ़ में ग्रेट ब्रिटेन को मात दी.

पहली बार जोड़ीदार के रूप में खेल रहे दो बार के ओलंपियन राय और युवा रिद्धि पहले 0-2 और फिर 2-4 से पिछड़ रहे थे, लेकिन इसके बाद भारतीय जोड़ी ने वापसी की और 5-4 (35-37, 36-33, 39-40, 38-37) (18-17) से जीत हासिल की.

भारत ने इस टूर्नामेंट में अपने अभियान का अंत दो स्वर्ण पदक के साथ किया. इससे पहले शनिवार को अभिषेक वर्मा, रजत चौहान और अमन सैनी की कंपाउंड पुरुष टीम ने स्वर्ण पदक जीता था. ग्वांगझू एशियाई खेल 2010 में रजत पदक जीतने वाले 38 साल के राय का विश्व कप में पहला मिश्रित टीम पदक है.

वहीं, 17 साल की रिद्धि का यह विश्व कप में पहला पदक है. इस जोड़ी ने शानदार जज्बा दिखाते हुए दो बार पिछड़ने के बाद जीत दर्ज की. शूट ऑफ में दोनों भारतीय खिलाड़ियों ने नौ अंक जुटाए जबकि ब्रायोनी पिटमैन और एलेक्स वाइस की ब्रिटेन की जोड़ी ने नौ और आठ अंक जुटाए.


भारतीय जोड़ी ने की वापसी

तीसरे सेट बड़े अंक वाला रहा. राय और रिद्धि ने 40 में से 39 अंक जुटाए लेकिन प्रतिद्वंद्वी जोड़ी ने पूरे 40 अंक जुटाकर बढ़त बना ली. राय और रिद्धि ने इसके बाद दो बार 10 अंक के साथ प्रतिद्वंद्वी जोड़ी पर दबाव बनाया जो गलती कर गई और भारतीय जोड़ी ने बराबरी हासिल कर ली और फिर शूट ऑफ में मैच जीत लिया.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ