डिज्नी कंपनी ने भारत में स्ट्रीमिंग के लिए 100 नए शो की घोषणा की

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

डिज्नी कंपनी ने भारत में स्ट्रीमिंग के लिए 100 नए शो की घोषणा की


डिज्नी कंपनी ने भारत में स्ट्रीमिंग के लिए 100 नए शो की घोषणा की



जैसे ही भारत में कंटेंट स्ट्रीमिंग गर्म होती है, द वॉल्ट डिज़नी कंपनी ने खुलासा किया है कि वह उस देश के लिए स्थानीय सामग्री में 100 मूल शो पर काम कर रही है, जहाँ उसका डिज़नी + हॉटस्टार ओटीटी प्लेटफॉर्म वर्तमान में अग्रणी है।

कंपनी, जिसने मार्च तिमाही (Q1) में डिज़्नी+ में 7.9 मिलियन नए ग्राहक जोड़े, कुल मिलाकर 137.9 मिलियन हो गए, ने बुधवार की देर रात अर्निंग कॉल के दौरान कहा कि यूएस के बाहर स्थानीय सामग्री के लिए उसके पास पाइपलाइन में लगभग 500 शो हैं। या अंग्रेजी बोल रहा है।

“जब आप उस 500 को देखते हैं, तो मैं आपको कुछ व्यापक विश्लेषण देता हूँ। एशिया-प्रशांत क्षेत्र में, दक्षिण पूर्व एशिया सहित, उस क्षेत्र में 500, 140 में से है। ईएमईए में, यह 150 है। भारत में, यह 100 है। और लैटिन अमेरिका में, यह 200 है, "क्रिस्टीन मैकार्थी, वरिष्ठ कार्यकारी उपाध्यक्ष और सीएफओ, द वॉल्ट डिज़नी कंपनी ने कहा।

डिज़नी की वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा डिज़नी + हॉटस्टार ने 1 जनवरी को समाप्त तिमाही के लिए 2.6 मिलियन सशुल्क ग्राहक जोड़े, जिससे इसका कुल आधार 45.9 मिलियन उपयोगकर्ता हो गया।

हालांकि कंपनी ने 7.9 मिलियन नए ग्राहकों के हालिया आंकड़े को नहीं तोड़ा, लेकिन यह स्पष्ट है कि भारत से बड़ी संख्या में नए उपयोगकर्ता आ रहे हैं जहां ओटीटी की खपत में विस्फोट हुआ है।

"हमने तिमाही में 9.2 मिलियन जोड़ने के बाद कुल 205 मिलियन से अधिक सब्सक्रिप्शन के साथ Q2 को समाप्त किया। इसमें 7.9 मिलियन डिज़नी + ग्राहक शामिल हैं, जो हमें वित्तीय वर्ष 2024 तक 230 मिलियन से 260 मिलियन डिज़नी + ग्राहकों तक पहुंचने के लिए ट्रैक पर रखते हैं, "वॉल्ट डिज़नी कंपनी के सीईओ बॉब चापेक ने कहा।

भारतीय बाजार के लिए 100 नए मूल शो की घोषणा पिछले महीने अमेज़ॅन प्राइम वीडियो द्वारा कहा गया था कि वह अगले दो वर्षों में मूल शो, फिल्मों और सह-निर्माण में हिंदी, तमिल और तेलुगु में 40 नए शीर्षक लॉन्च करेगा।

"हमारी विश्व स्तरीय रचनात्मक टीम सामग्री बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है जो लक्षित खंडों में ग्राहकों की वृद्धि और पूरे मंच पर गहन जुड़ाव को बढ़ावा देगी। इसमें हमारी मौजूदा बौद्धिक संपदा का लाभ उठाना शामिल है। इसके अलावा, हम नई फ्रेंचाइजी बनाने का इरादा रखते हैं, "मैककार्थी ने कहा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ