आईजी के निर्देशन में पुलिस ने किया हत्याकांड का पर्दाफाश

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आईजी के निर्देशन में पुलिस ने किया हत्याकांड का पर्दाफाश



आईजी के निर्देशन में पुलिस ने किया हत्याकांड का पर्दाफाश 


भोपाल । तेजतर्राट व जाबांज एडीजी एवं आईजी शहडोल रेंज डीसी सागर के निर्देशन में शहडोल रेंज की पुलिस कानून व्यवस्था की दृष्टि से शानदार काम कर रही है. शहडोल जिले में तीन अलग-अलग हत्या के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. गत दिवस स्वयं एडीजी एवं आईजी डीसी सागर ने प्रेस कांफ्रेंस कर इन मामलों की सिलसिलेवार जानकारी दी। एडीजी ने बताया  कि तीनों हत्याओं के खुलासा करने पर प्रत्येक प्रकरण में पंद्रह-पंद्रह हजार रुपये की इनाम राशि स्वीकृत की है। 
एडीजी ने बताया कि डुंडीडांडी जनकपुर थाना देवलोंद निवासी रेखा सिंह पुत्री तेजबली सिंह गोंड़ 31 मार्च से गायब थी। गुमशुदा होने की रिपोर्ट देवलौंद थाना में दर्ज थी और पुलिस इस मामले की विवेचना कर रही थी। गुमशुदा रेखा सिंह की लाश 12 अप्रैल को गांव में ही सरई के पेड़ पर फांसी पर लटकती मिली। तकनीकी तथ्यों के आधार पर सायबर सेल एवं पुलिस द्वारा संदेही रमेश साकेत उर्फ बेटू (20) पुत्र बैजनाथ साकेत निवासी ग्राम डुंडीडांडी को पकड़कर जब उससे कड़ी पूछताछ की तो उसने बताया कि रेखा से अवैध संबंध थे और इसका फोन हमेशा बिजी रहता था जिसके चलते गुस्से में आकर इससे फोन छीनकर इसे फांसी पर लटका कर मार डाला।
इसी प्रकार 23 मई को जैतपुर थाना क्षेत्र के देवग़ढ़ स्थित एक कुएं में उतराती एक अज्ञात महिला की 10 दिन पुरानी सिर कटी अर्धनग्न लाश मिली थी। इस मामले में जैतपुर पुलिस ने अपराध पंजीबद्व कर विवेचना की। विवेचना दौरान मृतिका की पहचान लल्लीबाई धौलिया (28) निवासी ग्राम देवगढ के रूप में हुई जिसके बारे में जानकारी की गई तो पता चला कि मृतका का अवैध संबंध गांव में ही गल्ला की दुकान चलाने वाले शिवदयाल प्रजापति से रहा है। शिवदयाल से पूछताछ की गई तो पता चला कि वह मृतका को अपनी दूसरी पत्नी बनाकर रखा हुआ था। इससे कड़ी पूछताछ करने पर उसके अपनी प्रेमिका की बेवफाई से रूष्ट होकर एवं उसको अपमानित करने का बदला लेने के लिए 15 मई को हत्या कर दी थी। बका से गला काटकर खेत के कुएं में फेंक दिया था।
इसी तरह 26 मई को बुढार पुलिस को सूचना मिली थी कि सिपाहीलाल सिंह गोंड (55) पुत्र मोतीसिंह निवासी ग्राम प़ड़खुरी की लाश गांव में पड़ी हुई है। विवेचना के दौरान ज्ञात हुआ कि मृतक अपने पड़ोसी नानबाबू सिंह और सम्पत सिंह के साथ रात को दारू पीने के लिए निकला था और सुबह उसकी क्षत विक्षिप्त लाश मिली। संदेही नानबाबू और संपत सिंह दोनों निवासी ग्राम प़ड़खुरी से पूछताछ करने पर उनके द्वारा रात्रि को उसे अपनी पुरानी रंजिश का बदला लेने के लिए उसे दारू पिलाने ले जाना कबूल किया और बताया कि इसी बीच उससे झगड़ा होने लगा जिस दौरान कुल्हा़ड़ी के पिछले भाग से वार किया था और इससे उसकी मौत हो गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ