मध्यप्रदेश की ये महिला मजदूर से बन गई लखपति,जानिए कैसे

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मध्यप्रदेश की ये महिला मजदूर से बन गई लखपति,जानिए कैसे



मध्यप्रदेश की ये महिला मजदूर से बन गई लखपति,जानिए कैसे


मध्यप्रदेश की ये महिला मजदूर से बन गई लखपति,जानिए कैसे



पन्ना  मामला मध्य प्रदेश के पन्ना से एक ऐसा मामला सामने आया है। जहां एक महिला को 2.08 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला है, जिससे वह रातोंरात लखपति बन गई है। सिर्फ 200 रुपए में उसने खदान किराए से ली थी, जिसमें उसे 10 लाख रुपए का हीरा मिला है।

4×4 मीटर खदान में मिला बेशकीमती हीरा
दरअसल, लखपति बनने वाली यह महिला चमेली देवी है, जो पन्ना के इटवां कला में रहती है। महिला ने बताया कि 3 माह पहले 23 फरवरी को उसने कृष्ण कल्याणपुर पट्टी की उथली हीरा खदान का पट्टा जारी कराया था। यह खदान 4×4 मीटर की थी, जिसके लिए उसने 200 रुपए दिए थे। जब मंगलवार को मैंने खदान से मिट्टी हटाई तो यह हीरा पड़ा मिला। हीरे मिलने की कुशी में पूरा परिवार जश्न मना रहा है। महिला ने कहा-कभी सोचा नहीं था कि इस तरह से मेरी किस्मत बदल जाएगी। अभी तक लोगों को हीरे मिलते सुना और देखा था। लेकिन जब मुझे हीरा मिला तो यकीन ही नहीं हुआ।

हीरे से मिले पैसे से नया घर बनाएगी चमेली बाई
महिला ने बताया कि 2.08 कैरेट का उज्ज्वल किस्म के इस हीरे को उसके पति को हीरा कार्यालय जाकर हीरा जमा करा दिया है। अधिकारियों का कहना है कि चमेली को हीरे की नीलामी होने के बाद पैसा मिलेगा। इस हीरे को आगामी नीलामी में रखा जाएगा। जिसके बाद चमेली बाई को करीब 8 से 10 लाख रुपए मिलेंगे। चमेली ने बताया कि इससे मिलने वाले पैसे से वह प्लाट खरीदकर अपना घर बनाएंगी। क्योंकि वह 10 साल से पन्ना में किराए के मकान में अपने परिवार के साथ रह रही हैं। लेकिन अभी तक मकान नहीं बनवा पाई। इसी उद्देश्य को लेकर उन्होंने हीरा खदान का पट्‌टा लिया था। उन्हें हीरा मिल गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ