बच्चों को बंधक बनाने के मामले में कॉलेज के खिलाफ अभिभावक संघ करेगा आंदोलन

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बच्चों को बंधक बनाने के मामले में कॉलेज के खिलाफ अभिभावक संघ करेगा आंदोलन


बच्चों को बंधक बनाने के मामले में कॉलेज के खिलाफ अभिभावक संघ करेगा आंदोलन


 उत्तर प्रदेश के बरेली में शनिवार को हार्टमैन कॉलेज प्रशासन ने फीस जमा न होने पर करीब 35 स्टूडेंट्स को एग्जाम से रोकने के साथ ही एक कमरे में बंद कर दिया था.

इस मामले में अभिभावकों की शिकायत पर पुलिस ने स्टूडेंट्स को मुक्त कराया, लेकिन पुलिस, प्रशासन और शिक्षा विभाग की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई.
स्कूल प्रशासन पर कार्रवाई न करने के मामले में पुलिस-प्रशासन का कहना है कि अभिभावकों की तरफ से कोई शिकायत नहीं आई है. मगर, अभिभावक बच्चों का एक वर्ष खराब न हो जाएं. इसलिए बच रहे हैं, लेकिन अब बरेली अभिभावक संघ ने हार्टमैन कॉलेज के खिलाफ कार्रवाई के लिए मोर्चा खोलने का फैसला लिया है.

रविवार शाम अभिभावक संघ ने हार्टमैन स्कूल के पास स्थित पेट मॉल में बैठक बुलाई. इसमें अभिभावक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अंकुर सक्सेना ने कहा कि किसी भी कारण से स्कूल को अधिकार नहीं है कि बच्चों को बंधक बनाकर स्कूल में रखें, ऊपर से जो अमानवीय व्यवहार स्कूल द्वारा किया गया. वह काफी गलत है. बच्चों को टॉयलेट जाने तक से रोका गया.

अभिभावकों का शोषण किया गया है. उनके बच्चे छुट्टी होने के बाद भी घर नहीं पहुंचे. इस विषय को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. अभिभावक संघ ने कहा इस विषय को अभिभावक पुरजोर रूप से लड़ना होगा. अभिभावक संघ इस लड़ाई में अभिभावकों के साथ अंत तक रहेगा. अभिभावकों ने यह तय किया कि सोमवार को अपनी पीड़ा डीएम-एसएसपी के सामने अभिभावक रखेंगे.
कार्रवाई न होने तक जारी रहेगा आंदोलन



क्रेडिट: प्रभात खबर

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ