MP News: 31 शादी रचा चुकी थी लुटेरी दुल्हन,पुलिस ने ऐसे जाल बिछाकर किया गिरफ्तार

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP News: 31 शादी रचा चुकी थी लुटेरी दुल्हन,पुलिस ने ऐसे जाल बिछाकर किया गिरफ्तार



MP News: 31 शादी रचा चुकी थी लुटेरी दुल्हन,पुलिस ने ऐसे जाल बिछाकर किया गिरफ्तार 


अभी तक आपने लुटेरी दुल्हन के किस्से तो बहुत सुने होंगे. एक ऐसी लुटेरी दुल्हन है जो अभी तक 31 शादियां कर चुकी है. 32 वीं शादी करने के लिए दूल्हे और उनके परिजनों को मिलने के लिए बुलाया. उनके चंगुल में ऐसी फंसी की वह निकल ना पाई. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर जिले का है. जहां जबलपुर आई राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) की एक टीम ने लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया है. जहां लुटेरी दुल्हन अब तक 31 फर्जी शादियां करके दूल्हे के घर से सोने, चांदी के जेवर नगदी लेकर भाग चुकी है. वहीं,32 वीं शादी के लिए जिस दूल्हे को बुलाया वह राजस्थान पुलिस का कॉन्स्टेबल निकला. जिसने सिविक सेंटर स्थित समदडिय़ा मॉल के समीप शादी की बातचीत करते हुए लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया है.
दरअसल, जबलपुर की एक महिला की शादी राजस्थान के आदिवासी बाहुल्य डूंगरपुर के सागवाड़ा में हुई. जहां 12 दिसम्बर 2021 को जोधपुर के रहने वाले प्रकाशचंद्र भट्ट के साथ जबलपुर की रहने वाली रीना ठाकुर के साथ हुई. शादी के दौरान प्रकाशचंद्र ने रीना व एजेंट परेश जैन को 5 लाख रुपए दिए थे. शादी के सात दिन तक ससुराल में रहने के बाद रीना ने घर से सोने चांदी के जेवर और कैश निकाला और प्रकाश को लेकर जबलपुर आ गई. इसके बाद रीना व प्रकाशचंद्र वापस सागवाड़ा आने के लिए निकले. रास्ते में रीना ने अपने साथियों को बुलाकर पति प्रकाशचंद्र के साथ मारपीट कराई और अपने साथियों के साथ भाग निकली. वहीं, मारपीट के डर से घबराए प्रकाशचंद्र अपने घर सागवाड़ा पंहुचा और पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी.इस दौरान लुटेरी दुल्हन रीना व एजेंट परेश जैन ने अपने मोबाइल के नंबर भी बदल लिए



राजस्थान पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर डुंगरपुर ले गई, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। राजस्थान पुलिस से मिली जानकारी के बाद जबलपुर पुलिस ने भी लुटेरी दुल्हन से जुड़े लोगों की जांच शुरू कर दी है। आरोपी महिला ने राजस्थान के अलग-अलग गांवों और शहरों में 31 और होशंगाबाद (नर्मदापुरम) में एक शादी की।

जानकारी के अनुसार शहर में रहने वाली सीता चौधरी उर्फ रीना ठाकुर उर्फ काजल चौधरी ने वर्ष 2021 में राजस्थान के झुंझनु स्थित ग्राम जोधपुरा में प्रकाशचन्द्र भट्ट से विवाह किया था। शादी के पूर्व प्रकाश चन्द्र ने एजेंट रमेश को पांच लाख रुपए दिए थे। लेकिन शादी के सात दिन बाद ही रीना उर्फ सीता उर्फ काजल भागचंद नामक व्यक्ति के साथ जबलपुर आई और यहां से भाग निकली। रीना सारे जेवरात भी अपने साथ ले गई। इसके बाद प्रकाशचन्द्र ने मामले की रिपोर्ट 12 दिसम्बर 2021 को थाने में दर्ज कराई।

वर बनकर पहुंचा आरक्षक

पुलिस साल भर से सीता को तलाश रही थी, लेकिन जब उसका पता नहीं चला, तो पुलिस ने जाल बिछाया। इस दौरान पुलिस को पता चला कि वह गुड्डी बर्मन उर्फ पूजा बर्मन के साथ रहती है। गुड्डी के इशारे पर ही वह यह काम करती है। इसके बाद राजस्थान पुलिस ने वर पक्ष बनकर गुड्डी से सम्पर्क किया। गुड्डी ने उन्हें आठ से दस युवतियों का फोटो भेजा, जिसमें सीता की भी तस्वीर थी। इस दौरान सीता से विवाह करने की बात कही गई। सीता ने वर बने आरक्षक को सिविक सेंटर बुलाया और एडवांस में 50 हजार रुपये मांगे।

दोनों पहुंचे मिलने, दोनों को दबोचा

आरक्षक दो दिन पहले सिविक सेन्टर पहुंचा। सीता को फोन लगाया। वह गुड्डी के साथ वहां पहुंची। उसने गुड्डी को अपना रिश्तेदार बताया। इसी दौरान वहां पहले से मौजूद पुलिस टीम ने दोनों को दबोच लिया। इसके बाद राजस्थान पुलिस दोनों को पकड़कर राजस्थान ले गई। जांच में पता चला कि सीता और गुड्डी ने कई आधार कार्ड बनवा रखे थे। वे कई राज्यों के एजेंटों के सम्पर्क में रहीं। लिहाजा राजस्थान पुलिस से मिल रहे इनपुट के आधार पर जबलपुर पुलिस भी गुड्डी और सीता के मददगारों का पता लगाने में जुट गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ