योगी सरकार का चला बुल्डोजर:जुमा हिंसा के मास्टरमाइंड जफर के साथी की ऊंची इमारत जमीदोंज

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

योगी सरकार का चला बुल्डोजर:जुमा हिंसा के मास्टरमाइंड जफर के साथी की ऊंची इमारत जमीदोंज



योगी सरकार का चला बुल्डोजर:जुमा हिंसा के मास्टरमाइंड जफर के साथी की ऊंची इमारत जमीदोंज


कानपुर हिंसा के मुख्य आरोपित जफर हयात के दोस्त के अवैध निर्माण पर योगी सरकार ने कार्रवाई की और नक्शे से ज्यादा निर्माण को गिरा दिया गया।
उत्तर प्रदेश में जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा मामलों में अब योगी सरकार का बुलडोजर आरोपितों के घर पहुँने लगा है।

खबर है कि 11 जून 2022) कानपुर हिंसा के मुख्य आरोपित जफर हयात के करीबी दोस्त मोहम्मद इश्तियाक के घर प्रशासन की कार्रवाई हुई। नगर निगम की टीम ने अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत अवैध निर्माण होने के कारण ऊँची इमारत को तोड़ दिया। वहीं प्रयागराज में भी पुलिस ने 5000 लोगों के विरुद्ध एफआईआर की है।

कानपुर विकास प्राधिकरण सचिव ने बताया, “केडीए लगातार लैंड माफियाओं के विरुद्ध एक्शन ले रहा है। कार्रवाई लगातार जारी है। भविष्य में ऐसे और भी अवैध निर्माणों और भू माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।”

इस कार्रवाई के दौरान इलाके में भारी सुरक्षाबल तैनात थे। इश्तियाक पर आरोप था कि उसने बिन नक्शे को पास कराए बिल्डिंग खड़ी की और उसके बाद रेसिडेंशियल बिल्डिंग को कमर्शियल के तौर पर इस्तेमाल किया जाने लगा। अब अधिकारियों ने इस कार्रवाई के बाद बताया,

“साल 2021 में इस बिल्डिंग को सील किया गया था और ध्वस्तीकरण के आदेश भी दिए गए थे। लेकिन इसके बाद भी निर्माण कार्य जारी रखा गया। शनिवार को बिल्डिंग गिराई गई। इस दौरान प्राधिकरण के अधिकारी, पुलिस और आरएएफ मौके पर मौजूद थे।”

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के कानपुर में 3 जून 2022 को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा मामले के प्रमुख आरोपित हयात जफर हाशमी (Hayat Zafar Hashmi) को 4 जून को गिरफ्तार किया गया था और इसके बाद उसे 5 जून को कोर्ट में पेश करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। पुलिस ने दंगाइयों की लिस्ट जारी करके उन पर कार्रवाई शुरू की थी। पुलिस को पता चला था कि उपद्रव का दिन शहर में पीएम मोदी को देख के शुरू हुआ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ