अग्निपथ योजना का देशभर में विरोध: युवाओं ने ट्रेन रोककर किया प्रदर्शन,कई ट्रेनें निरस्त

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अग्निपथ योजना का देशभर में विरोध: युवाओं ने ट्रेन रोककर किया प्रदर्शन,कई ट्रेनें निरस्त



अग्निपथ योजना का देशभर में विरोध: युवाओं ने ट्रेन रोककर किया प्रदर्शन,कई ट्रेनें निरस्त

नई दिल्ली : अग्निपथ योजना के विरोध में देशभर में युवा विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। यह प्रदर्शन दिल्ली तक पहुंच गया है। गुरुवार की सुबह नांगलोई रेलवे स्टेशन पर छात्रों ने रेलवे परीक्षा में हो रही देरी व इस योजना के विरोध में ट्रेनें रोककर प्रदर्शन किया। युवाओं ने केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और जींद-पुरानी दिल्ली के बीच चलने वाली ट्रेन (04424) को 15 मिनट तक रोककर रखा।
अग्निपथ योजना के विरोध में बाहरी दिल्ली के नांगलोई रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को सेना में भर्ती का सपना संजोने वाले युवाओं ने रेल मार्ग अवरुद्ध करने का प्रयास किया। विरोध के लिए सुबह करीब 9.45 बजे युवा रेल ट्रैक पर उतर गए। हालांकि उनके प्रदर्शन की सूचना सुनते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों से शांतिपूर्वक रेलवे ट्रैक खाली करने को कहा। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि रेलवे में नौकरियों के लिए आवेदन किए थे लेकिन भर्ती प्रक्रिया में देरी की वजह से वह बेरोजगार हैं। परीक्षा में देरी की वजह से उम्र की सीमा भी खत्म हो रही है। थोड़े देर के बाद प्रशासन की मदद से सभी को रेलवे ट्रैक से हटा लिया गया है, तब जाकर ट्रेन सुचारु रूप से चल पाई। इस दौरान जींद-पुरानी दिल्ली व अमृतसर-नांदेड़ ट्रेन करीब आधे घंटे तक प्रभावित रही।
100 से अधिक ट्रेनें हुईं प्रभावित, 34 निरस्त की गईं: देशभर में चल रहे प्रदर्शन की वजह से 100 से अधिक ट्रेनें प्रभावित हुईं। रेलवे अधिकारियों के अनुसार युवाओं के प्रदर्शन की वजह से 34 मेल/एक्सप्रेस ट्रेन निरस्त रहीं तो 8 ट्रेन आंशिक रूप से निरस्त की गई। इसके अलावा कुल 72 ट्रेन देरी से संचालित हुईं। दिल्ली के नांगलोई स्टेशन पर दो ट्रेन प्रभावित हुईं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ