MP Board जारी किया पूरक परीक्षा का टाइम टेबल, देखिये तारीख और समय

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP Board जारी किया पूरक परीक्षा का टाइम टेबल, देखिये तारीख और समय




MP Board जारी किया पूरक परीक्षा का टाइम टेबल, देखिये तारीख और समय


मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन उन कुछ बोर्ड में से है, जिन्होंने सबसे पहले 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है.

मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा में असफल हुए स्टूडेंट्स के पास अपना रिजल्ट बेहतर बनाने का एक और मौका है.

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में असफल हुए स्टूडेंट्स सप्लीमेंट्री परीक्षा में शामिल होकर अपना 1 साल बर्बाद होने से बचा सकते हैं. एम बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है. स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे सप्लीमेंट्री परीक्षा की तैयारी शुरू कर दें.

कब होगी एमपी बोर्ड सप्लीमेंट्री परीक्षा?

एमपी बोर्ड सप्लीमेंट्री एग्जाम शेड्यूल के मुताबिक, सभी विषयों के लिए एमपीबीएसई 12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा 2022 एक ही दिन यानी 20 जून को होगी. वहीं, एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा 21 जून से 30 जून 2022 के बीच होगी. वोकेशनल कोर्स के लिए एमपी बोर्ड 12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा 21 जून से 27 जून 2022 तक आयोजित होगी.

परीक्षा के लिए तय हुआ समय

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) की कक्षा 10 और 12 की सप्लीमेंट्री परीक्षाएं सुबह की शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी. इसके लिए सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक का समय तय किया गया है. इस साल एमपी बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट नई मार्किंग स्कीम (New Marking Scheme) के हिसाब से बनाया गया था.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ