सीधी:देर रात संपन्न हुई रामपुर नैकिन एवं मझौली की मतगणना,जानिए कहाँ से किसकी हुई जीत

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी:देर रात संपन्न हुई रामपुर नैकिन एवं मझौली की मतगणना,जानिए कहाँ से किसकी हुई जीत



सीधी:देर रात संपन्न हुई रामपुर नैकिन एवं मझौली की मतगणना,जानिए कहाँ से किसकी हुई जीत


 सीधी।
त्रिस्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन के द्वितीय चरण अंतर्गत विकासखंड रामपुर नैकिन एवं मझौली के जिला पंचायत सदस्यए जनपद पंचायत सदस्यए सरपंच तथा पंच पदों के लिए मतगणना का कार्य शासकीय आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चुरहट तथा शासकीय आईटीआई मझौली में सोमवार की देर रात तक चलने के उपरांत पूर्ण हुआ। मतगणना समाप्त होने के बाद ज्यादा मत पाने वाले प्रत्याशियों में खुशी तो कम मत पाने वालों में गम का माहौल बना हुआ है।
मतगणना में आगे रहे प्रत्याशियों का विजय जुलूश भी समर्थकों द्वारा निकाला गया। 
बताते चलें कि पंच एवं सरपंच पद के लिए मतगणना का कार्य सोमवार की शाम तक ही पूर्ण हो चुका था परंतु जिला पंचायत सदस्यों के लिए मतगणना का कार्य देर रात तक ही संपन्न हो पाया।  
त्रिस्तरीय पंचायतों के आम चुनाव के लिए द्वितीय चरण विकासखण्ड रामपुर नैकिन के 325 तथा मझौली के 193 मतदान केन्द्रों में मतदान संपन्न हुआ था। मतगणना के बाद पंच, सरपंच तथा जनपद सदस्य पद के लिए मतगणना का सारणीकरण करके 14 जुलाई को चुनाव परिणामों की घोषणा की जाएगी। जबकि जिला पंचायत सदस्य के पद के लिए मतों का विकासखण्ड स्तर पर सारणीकरण 14 जुलाई को किया जाएगा एवं निर्वाचन परिणाम की घोषणा 15 जुलाई को की जाएगी। प्रथम चरण की मतगणना के दौरान सिहावल में अव्यवस्थाओं को लेकर जिला प्रशासन की काफी किरकिरी हुई थी। इस वजह से इससे सीख लेते हुये द्वितीय चरण के मतगणना की व्यवस्थाएं ठीक रही।

रामपुर नैकिन से इन 4 जिला पंचायत सदस्यों की जीत पक्की

दूसरे चरण की मतगणना पूर्ण होने के बाद जनपद पंचायत रामपुर नैकिन क्षेत्र से भरतपुर वार्ड से केडी सिंह, हर्दिहा पवाई वार्ड से ब्रजेन्द्र उर्फ राहुल पटेल, हनुमानगढ़ वार्ड से नीलम कुलदीप शुक्ला रिंकू, खड्डी वार्ड से प्रदीप शुक्ला को अपने प्रतिनिधि प्रत्याशियों की तुलना में ज्यादा वोट मिले। ज्यादा वोट मिलने से समर्थकों ने अपने प्रत्याशियों का विजय जुलूस अपने-अपने क्षेत्रों में निकालकर खुशी का इजहार किया। जिला पंचायत सदस्यों के निर्वाचन की सरकारी स्तर से अधिकृत घोषणा 15 जुलाई को की जायेगी।

मझौली से इन 3 जिला पंचायत सदस्यों की जीत पक्की

दूसरे चरण की मतगणना पूर्ण होने के बाद जनपद पंचायत मझौली क्षेत्र से वार्ड क्र. 10 ताला से सुमन डॉ. मनोज कोल, वार्ड क्र. 11 खड़ौरा से कृष्णलाल छोटू पयासी, वार्ड क्र. 12 मड़वास से नीता बलजीत कोल को अपने प्रतिनिधि प्रत्याशियों की तुलना में ज्यादा वोट मिले हैं। जिला पंचायत सदस्यों के निर्वाचन की सरकारी स्तर से अधिकृत घोंषणा 15 जुलाई को की जायेगी।

मझौली से इन जनपद पंचायत सदस्यों की जीत

जनपद पंचायत मझौली की हुई मतगणना में ज्यादा मत पाने वालों में नेबूहा वार्ड से दिलीप तिवारी एवं श्यामकली साहू के बीच की ड्रा की स्थिति, डांगा से सुनील सिंह बघेल, सहिजहा से दीपक कोल, पथरौला से रमाशंकर गुप्ता, मड़वास से गेंदा महेश सिंह, मझिगवां से सुमन संजय सिंह, महखोर से हाकिम सिंह परिहार, जोड़ौरी से सुनैना सिंह(बेबी), पिता आनंद सिंह, नौढिय़ा से राममिलन वर्मा, पांड से उमा पुष्पराज सिंह, ताला से रीतू सिंह अतुल, तिलवारी से रमेश कुशवाहा, चमराडोल से रामकली बैगा, करमाई से रानू राजेन्द्र मरावी, जोवा से शांती कोरी शामिल हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ