बंदरों के आतंक से ग्रामीण परेशान, खपरैल घरों और फसलों को पहुंचा रहे नुकसान,ग्रामीणों ने प्रशासन से लगाई गुहार

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बंदरों के आतंक से ग्रामीण परेशान, खपरैल घरों और फसलों को पहुंचा रहे नुकसान,ग्रामीणों ने प्रशासन से लगाई गुहार



बंदरों के आतंक से ग्रामीण परेशान, खपरैल घरों और फसलों को पहुंचा रहे नुकसान,ग्रामीणों ने प्रशासन से लगाई गुहार




मझौली/मड़वास। रवि शुक्ला

इन दिनों बंदरों के आतंक से ग्रामीण परेशान हैं। बंदर सुबह व शाम लोगों के घरों की छत पर चढ़ जाते हैं और घर की चादर और कच्चे मकानों के घरों के कवेलू फोड़ देते हैं, जिससे लोगों को काफी परेशानी आ रही है। बरसात का महीना भी है वारिस से घरों के अंदर पानी भी आएगा।

मझौली जनपद के जोदौरी पंचायत के कई गाँव लेंडुआ, देवरी,पोंडी,हड़वार,मौहरिया, सहित चौहानन टोला पंचायत में भी बंदरों के बढ़ते आतंक से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। बंदरों ने लगभग 8 महीने से गाँव मे आंतक मचा रखा है, ग्रामीण अपनी तरफ से बंदरों को भगाने की काफी कोशिश कर रहे हैं, मगर उन्हें कोई सफलता नहीं मिल रही है। ग्रामीण प्रशासन से अपील कर रहे हैं कि इन बंदरों को जल्द से जल्द पकड़वाया जाए।

खाने पीने की चीजों को भी बना रहे निशाना:

बंदर घरों में रखी खाने पीने की चीजों को भी अपना निशाना बना रहे हैं। साथ ही कीमती चीजों को भी बंदर घरों से उठाकर ले जाते हैं। जब ग्रामीण इनकी तरफ भागते हैं तो बंदर उन पर हमला करने की कोशिश भी करते हैं। 


पहरेदारी कर रहे हैं ग्रामीण:

बंदरों के आतंक से भयभीत ग्रामीणों ने अपनी छतों पर जाना तक बंद कर दिया है। बंदरों में इतना उत्पात मचा दिया है कि लोंगो को दिनभर सोना मुश्किल हो रहा,वहीं महिलाओं ने भी घरेलू कार्यों को छोड़ बन्दरों की रखवाली कर रहीं हैं। परेशान ग्रामीण अब पहरेदारी करने को मजबूर हैं।

बन्दरों के आंतक से परेशान ग्रामीणों ने प्रशासन से गुहार लगाई है कि इनकी व्यवस्था की जाय।

इनका कहना है


(1)गांव में बंदरों की संख्या काफी मात्रा में है, जो ग्रामीणों को परेशान कर रहे हैं। बंदरों के कारण ग्रामीण भय के साए में जी रहे हैं। ग्रामीण अब पहरेदारी करने को मजबूर हैं।

कमलेश शुक्ला
ग्रामीण

(2)गांव में छत के ऊपर एकाएक बंदरों का झुंड आ जाता है और आतंक मचाने लगता है। बंदर खपरैल घर को काफी नुकसान पहुंचा रहे हैं वरसात का मौसम है पानी टपकने लगेगा और छत पर रखे सामान को क्षतिग्रस्त कर देते हैं।

अतुल शुक्ला
ग्राम देवरी

(3)गांव में बंदरों का आतंक दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। बंदर घरों की छतों पर आकर तांडव करते हैं और सामान को उठाकर ले जाते हैं। जिला प्रशासन बंदरों को पकड़ने की दिशा में ठोस कदम उठाए।

सुधांशु
ग्राम लेंडुआ

(4)एक वारिस न होने से किसान परेशान हैं वहीं अब बन्दरों ने पूरे गाँव मे आंतक मचा रखे हैं पूरे खपरैल घर को तहस नहस कर दिए हैं, वन विभाग से निवेदन कर रहा हूँ कि इनकी व्यवस्था करे।

धीरज शुक्ला
पोंड़ी

(5)बन्दरों ने घर के साथ साथ अरहर ,मूंग और उड़द को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं । दिनभर खेत मे बैठकर बन्दरों को भागना पड़ता है।

रमेश गुप्ता
किसान,शेर गाँव

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ