MP रीवा: युवक ने मन्नत पूरी करने 18 वर्षीय बालक की मंदिर में दे दी बलि,पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP रीवा: युवक ने मन्नत पूरी करने 18 वर्षीय बालक की मंदिर में दे दी बलि,पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार


MP रीवा: युवक ने मन्नत पूरी करने 18 वर्षीय बालक की मंदिर में दे दी बलि,पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार


मध्य प्रदेश के रीवा में नरबलि का सनसनीखेज मामला सामने आया है. तीन बेटियों के पिता ने बेटा होने की मन्नत पूरी होने पर एक 18 वर्षीय युवक की बलि दे दी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

पूरा मामला रीवा जिले के बैकुंठपुर थाना अंतर्गत बेढौवा गांव का है. प्राचीन फूलमती माता मंदिर की चौखट पर 6 जुलाई को एक युवक की लाश मिली थी. इस युवक की गर्दन पर पीछे से कुल्हाड़ी से वार कर हत्या की गई थी. सुबह गांव के लोगों ने मंदिर में लाश देखी तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी.

मौके पर पहुंचने के बाद बैकुंठपुर पुलिस ने इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी. सिरमौर एसडीओपी नवीन तिवारी अपने साथ एफएसएल यूनिट और डॉग स्क्वायड टीम को लेकर वहां पहुंचे. जांच के दौरान घटनास्थल में एक कुल्हाड़ी बरामद हुई. मृतक ने काले रंग की जींस पैंट पहनी थी, जबकि शर्ट शव के पास रखी मिली. जांच के लिए फॉरेंसिक टीम और साइबर सेल की भी मदद ली गई.

पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर शव को संजय गांधी स्मृति चिकित्सालय में पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा. इस बीच मृतक की पहचान क्योटी गांव के 18 वर्षीय दिव्यांश कोल रूप में की गई. जांच के बाद पता चला कि यह नरबलि का मामला है.

एसडीओपी नवीन तिवारी ने बताया कि 32 वर्षीय रामलाल प्रजापति ने मन्नत पूरी होने पर नरबलि दी. पूछताछ में आरोपी रामलाल ने पुलिस को बताया कि उसकी तीन बेटियां हैं. उसने देवी से मन्नत मांगी थी कि अगर उसे बेटा होता है तो वो नरबलि देगा. जब तीन बेटियों के बाद घर में बेटा पैदा हुआ तो उसे मन्नत के मुताबिक एक युवक की बलि देनी थी. वह किसी लड़के की तलाश कर रहा था.

वारदात के दिन वह युवक उसे बकरियां चराते हुए मिल गया. सुनसान पाकर वह युवक को अपने साथ बेढ़ौआ गांव स्थित देवी मंदिर ले आया और कुल्हाड़ी से गला काटकर बलि दे दी. इसके बाद वह फरार हो गया. आरोपी तंत्र-मंत्र और गांव में झाड़-फूंक भी करता है. इससे पहले भी वह मंदिर में हाथ काट कर खून चढ़ा चुका है. पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर घटना के अन्य कारणों का पता लगाने में जुट गई है.




क्रेडिट: आज तक

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ