मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह 3 सितंबर को 16 हजार शिक्षकों को देंगे नियुक्ति पत्र

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह 3 सितंबर को 16 हजार शिक्षकों को देंगे नियुक्ति पत्र


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह 3 सितंबर को 16 हजार शिक्षकों को देंगे नियुक्ति पत्र


मध्यप्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी घोषणा की गई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को इंदौर में टॉय क्लस्टर का शिलान्यास किया. इस दौरान सीएम ने एक साल में एक लाख सरकारी नौकरियां देने का भी ऐलान किया.

साथ ही कहा कि 3 सितंबर को भोपाल के जंबूरी मैदान में चयनित 16 हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दी जाएगी. सीएम शिवराज ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

सीएम शिवराज ने दी जानकारी

मैं 3 सितंबर को मध्यप्रदेश के चयनित 16 हजार शिक्षकों को भोपाल में आयोजित विशाल कार्यक्रम में नियुक्ति पत्र देकर पढ़ाने के लिए विदा करूंगा। मध्यप्रदेश में एक साल में 1 लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी:

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मध्यप्रदेश के 21 बड़े सरकारी विभागों में करीब एक लाख पद खाली पड़े हैं. इन सभी को भरा जाएगा. सरकार की कोशिश है कि विधानसभा चुनाव 2023 से पहले भर्ती प्रक्रिया पूरी हो जाए.

MP में 1 लाख नौकरी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को मंत्रालय में अहम बैठक की थी. इस दौरान सीएम ने सरकारी विभागों में खाली सभी पदों की जानकारी जल्द से जल्द देने के लिए कहा. साथ ही रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के भी निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने अफसरों से कहा है कि विभागों में खाली पड़े पदों की भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू की जाए. मिशन मोड पर पदों पर भर्ती हो. भर्ती प्रक्रिया को लेकर सामान्य प्रशासन विभाग सीधे सीएमओ को अपनी रिपोर्ट देगा. निर्धारित प्रक्रिया और पारदर्शी तरीके से ही खाली पद भरे जाएंगे.

स्व-रोजगार पर फोकस

शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कि हम लगातार स्व-सहायता समूह की बहनों, फुटपाथ पर फल-सब्जी बेचने वालों, छोटा-मोटा व्यवसाय करने वालों से लेकर, वह बच्चें जिनके पास इनोवेटिव आइडियाज हैं उनके स्टार्टअप शुरु करवाने तक उनके साथ खड़े रहें. करियर की खबरें यहां देखें.

मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, संत रविदास स्वरोजगार योजना, पीएम स्वनिधि और सीएम स्वनिधि ऐसी अनेक योजनाएं हैं जिनसे जीने की राह आसान हुई है. सीएम ने कहा यह कार्यक्रम करने का लक्ष्य इतना है कि अन्य लोगों में भी यह आत्मविश्वास पैदा हो कि जब इतने लोगों को रोजगार मिला है तो प्रयास करने पर उन्हें भी मिलेगा.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ