भारत सहित विश्व में सोशल मीडिया का दिख रहा असर :- तुषार द्विवेदी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भारत सहित विश्व में सोशल मीडिया का दिख रहा असर :- तुषार द्विवेदी


भारत सहित विश्व में सोशल मीडिया का दिख रहा असर :- तुषार द्विवेदी


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म दिनोदिन सार्वजनिक चर्चा और जनमत निर्माण के प्राथमिक आधार बनता जा रहा है, यह ऐसा माध्यम है कि जहां लोग दैनिक जीवन के विषयों से लेकर राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों तक संवाद एवं बहस करने में सक्षम साबित हो रहे हैं।

सोशल मीडिया अब मित्रो और परिवार से जुड़ने का अबोध माध्यम भर नही रह गया है, बल्कि राजनैतिक क्षेत्र सहित अन्य माध्यमों में भी चर्चित बन चुका हैं। सोशल मीडिया के प्रभावी उपयोग के माध्यम से सरकार की योजनाओ की आमजनता तक जानकारी पहुँच रही हैं। जहां विभिन्न सोशल मीडिया के माध्यमो से जागरूकता का प्रसार किया जा रहा है, इसके ऐसे उदाहरण है जब देश संकट की घड़ी में था उस दौरान कोविड महामारी को लेकर सतर्कता संबंधी जागरूकता के प्रसार में और चिकित्सा हेतु लोगो के मार्गदर्शन में सोशल मीडिया अत्यंत प्रभावशाली साबित हुआ हैं।

आज के समय मे सोशल मीडिया दुनिया के कोने-कोने से लोगो को आपस मे जोड़ने का अहम साधन बनकर उभरा हैं, इस के अलावा सोशल मीडिया प्रमुख प्रभावशाली लोगों को अपना ब्रांड बढ़ाने में मदद करता है, वही महत्वपूर्ण समाचार और घटनाओं को सबसे तेजी के साथ सोशल मीडिया द्वारा शेयर किया जा रहा हैं। आज के समय मे सोशल मीडिया एक गेम चैलेंजर बन गया हैं।


इसी तारतम्य में भाजपा रीवा संभाग सह प्रभारी श्री तुषार द्विवेदी ने पार्टी की उपलब्धियों एवं केंद्र तथा प्रदेश सरकार की योजनाओ को आमजनता तक पहुँचाने में सकारात्मक भूमिका का निर्वहन कर रहे है जिसकी सम्भाग भर में सोशल मीडिया के प्रति लोगो का काफी रुझान बढा है एवं जनता यह मान रही है कि भाजपा का यह नेटवर्क सोशल मीडिया से जनता को जहां योजनाओ की जानकारी नही मिलती थी अब सबको आसानी से मिलने लगी है। 

 सभी लोगो ने सोशल मीडिया के प्रति धन्यवाद देते हुए यह कह रहे है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा का जो उद्देश्य अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओ का लाभ पहुँचे इसके लिये सोशल मीडिया का माध्यम एक महत्वपूर्ण जरिया बना है, जिससे लोगो मे जागरूकता बड़ी है जिससे जनता योजनाओ का लाभ भी लेने पर कोई कसर नही छोड़ रही है, जिस वजह से जनता सोशल मीडिया का बखूबी बखान कर रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ