सचिन गौर ने किया है ऑस्ट्रेलिया की डॉक्यूमेंट्री फिल्म ''क़ायदा - ए - नूर '' की एडिंटिंग

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सचिन गौर ने किया है ऑस्ट्रेलिया की डॉक्यूमेंट्री फिल्म ''क़ायदा - ए - नूर '' की एडिंटिंग




सचिन गौर ने किया है ऑस्ट्रेलिया की डॉक्यूमेंट्री फिल्म  ''क़ायदा - ए - नूर '' की  एडिंटिंग 



डायरेक्टर व एडिटर के तौर पर सचिन गौर पिछले कई वर्षों से फ़िल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे है । हालिया रिलीज़ शार्ट  फ़िल्म 'वो एक रात" का निर्देशन व एडिंटिंग किया है । 

सचिन गौर ने फ़िल्म क्षेत्र में अपना पहला कदम रखा  2013 में । उन्होंने बतौर एक्टर , डायरेक्टर व एडिटर एक एड फ़िल्म में काम कर कॅरियर की शुरुआत की । 

मध्यप्रदेश के हरदा जिले के गांव सौताडा  में जन्मे सचिन गौर बचपन से फ़िल्म के क्षेत्र में काम करना चाहते थे और कॉलेज की पढ़ाई के दौरान ही  उन्होंने यूट्यूब से वीडयो देखकर सीखना शुरू किया । और 2013 में पहला एड फ़िल्म बनाया । जिससे हरदा में अपने काम से चर्चित हो गए । और काफी सराहना मिली  । जिससे उनका मनोबल और बढ़ा और उन्होंने खुद से सीखना और एक्सपेरिमेंट करना शुरू किया । 
उसके बाद उन्होंने पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए कई सारे म्यूजिक एल्बम का निर्देशन किया । 
म्यूजिक एलबम -  'माय लवर , "इज़हार" , "इतिहास रच दे ",  "प्यार व्यार" ", व्याह" , दिल तेरा , हबीबी इत्यादि का डायरेक्शन  किया है ।  

इन्होंने कुछ एलबम्स का शूट भारत के अलावा दूसरे देशों में किया है । 

 पिछले दिनों भोपाल में इंटरनेशनल डॉक्यूमेंट्री फिल्म  '' क़ायदा - ए - नूर '' की शूटिंग समाप्त हुई है | ऑस्ट्रेलिया के प्रोडक्शन हाउस 'ट्रेकटेच प्रोडक्शंस " के बैनर तले इस फिल्म की शूटिंग की गयी है | जिसका देव सिधू ने किया 

देव  सिद्धू  के निर्देशन में डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'क़ायदा ए नूर' की शूटिंग ख़त्म हो चुकी है | जिसकी  शूटिंग राजधानी भोपाल में की गई है |   'क़ायदा ए नूर'  जो महाराजा रणजीत सिंह की क़ैदा पद्धति के बारे में बात करती है,4 जो हमें 18 वीं शताब्दी में वापस ले जाती है। अकादमिक रूप से कम योग्य होने के बावजूद, रणजीत सिंह कायदा पद्धति के माध्यम से जनता को शिक्षित करना चाहते थे। व्यापक पैमाने पर, वह सफल भी रहे  और उसने इस क्षेत्र के सबसे बड़े पुस्तकालय की स्थापना की ताकि लोग पढ़ लिख कर शिक्षित हो सके |

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ