अब यूट्यूब से पैसे कमाना हुआ आसान,जानिए A to Z digital Promotion Agency के बारे में

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अब यूट्यूब से पैसे कमाना हुआ आसान,जानिए A to Z digital Promotion Agency के बारे में


अब यूट्यूब से पैसे कमाना हुआ आसान,जानिए A to Z digital Promotion Agency के बारे में


आपके यूट्यूब चैनल पर 1000 subscriber है और 4,000 घंटे से अधिक watch time है तो आप यूट्यूब से पैसे कमा सकते है । 
बहुत सारी एजेंसी है जो आपके चैनल को मोनेटाइज कर सकती है । A to Z digital Promotion Agency Bhopal एक ऐसी एजेंसी है । जो कम ख़र्च में और बहुत ही कम समय मे आपके चैनल को मोनेटाइज कर सकती है । जिससे आप कमाना शुरू कर सकते है। 

आइये जानते है यूट्यूब कैसे काम करता है । 
YouTube पार्टनर कार्यक्रम में शामिल होकर, YouTube से कमाई की जा सकती है. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ज़रूरी है कि आप आवेदन करें और उसे स्वीकार कर लिया जाए. आपको YouTube Shorts Fund के तहत Shorts बोनस भी मिल सकते हैं. इसके लिए, YouTube Partner कार्यक्रम में शामिल होना ज़रूरी नहीं है.

ध्यान रखने वाली कुछ बातें

हम आपको यह नहीं बताएंगे कि YouTube पर क्या नया बनाएं. हालांकि, हमारी ज़िम्मेदारी है कि हम अपने दर्शकों, क्रिएटर्स, और विज्ञापन देने वालों के लिए सही काम करें. 'YouTube पार्टनर कार्यक्रम' में शामिल होकर, YouTube से कमाई की जा सकती है. 'YouTube पार्टनर कार्यक्रम' में शामिल होने पर, आपके चैनल से हमारी उम्मीद बहुत बढ़ जाती है.

YouTube Partner कार्यक्रम में आपके चैनल को शामिल करने से पहले, हम उसकी समीक्षा करते हैं. इससे यह पक्का किया जाता है कि इस कार्यक्रम से अच्छे क्रिएटर्स को ही जोड़ा जाए. हम कार्यक्रम में शामिल चैनलों की लगातार समीक्षा भी करते रहते हैं. इससे यह पक्का हो पाता है कि हमारी नीतियों और दिशा-निर्देशों का पालन किया जा रहा है या नहीं.

YouTube Shorts Fund से बोनस पाने के लिए, यह ज़रूरी नहीं है कि YouTube पर चैनल से कमाई की जा रही हो. YouTube Partner कार्यक्रम में शामिल क्रिएटर्स और कई चैनल के नेटवर्क (एमसीएन) में शामिल चैनलों को भी यह बोनस मिल सकता है.

YouTube से होने वाली कमाई पर आपको टैक्स चुकाना पड़ सकता है. ज़्यादा जानने के लिए, यहां देखें.

'YouTube पार्टनर कार्यक्रम' से कमाई करने के तरीके

इन सुविधाओं का इस्तेमाल करके, YouTube पर कमाई की जा सकती है:

विज्ञापन से होने वाली आय: 

डिसप्ले, ओवरले, और वीडियो विज्ञापनों से कमाई करें.

चैनल की पैसे चुकाकर ली जाने वाली सदस्यताएं: पैसे चुकाकर आपके चैनल के सदस्य बने लोगों को खास फ़ायदे मिलते हैं. इसके लिए, वे हर महीने पैसे देते हैं.

मर्च शेल्फ़: 

आपके प्रशंसक, प्रमोशन के लिए बेचे जा रहे ऑफ़िशियल ब्रैंडेड मर्चंडाइज़ देख और खरीद सकते हैं. ये चीज़ें, आपके चैनल के वॉच पेजों पर दिखाई जाती हैं.

सुपर चैट और सुपर स्टिकर्स: 

आपके प्रशंसक, चैट स्ट्रीम में अपने मैसेज को हाइलाइट करने के लिए पैसे चुकाते हैं.

YouTube Premium से होने वाली आय: 

जब YouTube Premium के सदस्य आपका वीडियो देखते हैं, तो सदस्यता के लिए चुकाई गई फ़ीस का कुछ हिस्सा आपको मिलता है.

हर सुविधा के लिए कुछ ज़रूरी शर्तें तय की गई हैं. ये शर्तें, सदस्यों और व्यू की संख्या से जुड़ी शर्तों से ज़्यादा अहम हैं. अगर हमारे समीक्षकों को लगता है कि आपका चैनल या वीडियो इन सुविधाओं की ज़रूरी शर्तों को पूरा नहीं करता, तो हो सकता है कि आप उन खास सुविधाओं का इस्तेमाल न कर पाएं. ये अन्य ज़रूरी शर्तें दो मुख्य वजहों से हैं. सबसे ज़रूरी वजह यह है कि जिन देशों/इलाकों में सुविधा मौजूद है, हमें वहां की कानूनी ज़रूरतों को पूरा करना होता है. इसके अलावा, हम अच्छे क्रिएटर्स को खास सुविधाओं का फ़ायदा देना चाहते हैं. इसलिए, यह पक्का करना ज़रूरी है कि हमारे पास आपके चैनल की काफ़ी जानकारी हो. आम तौर पर, इसका मतलब होता है कि हमें आपके चैनल के ज़्यादा से ज़्यादा वीडियो की समीक्षा करनी होगी.
ध्यान रखें कि हम चैनल की लगातार समीक्षा करते रहते हैं, ताकि यह पक्का कर सकें कि आपके वीडियो हमारी नीतियों के मुताबिक हों.

यूट्यूब चैनल को मोनेटाइज करने के लिए संपर्क करे। 
A to Z Digital Promotion Agency Bhopal .
Contact 
9009901803

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ