बैंक की गलती से करोड़पति बनी छात्रा,सालभर में खर्च कर डाली 18 करोड़ रुपये

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बैंक की गलती से करोड़पति बनी छात्रा,सालभर में खर्च कर डाली 18 करोड़ रुपये



बैंक की गलती से करोड़पति बनी छात्रा,सालभर में खर्च कर डाली 18 करोड़ रुपये


असल ज़िंदगी में बहुत कम ही लोग ऐसे होते हैं, जिन्हें बिना काम के इतने पैसे मिल जाएं. आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताएंगे, जो रातोंरात करोड़पति और करीब सालभर उसने सिर्फ और सिर्फ पैसे खर्च किए.

क्रिस्टीन जियाक्सिन (Christine Jiaxin) नाम की छात्रा ने Westpac बैंक की एक गलती के चलते सालभर शाही ज़िंदगी जी. उसने 11 महीने में करोड़ों रुपये सिर्फ अपने महंगे बैग्स, कपड़े और अपार्टमेंट पर खर्च कर दिए. ये कहानी बेहद दिलचस्प है, जहां कुछ ही दिनों के लिए लेकिन लड़की ने अपनी सपनों की ज़िंदगी जी ली.

खाते में आ गए 24 करोड़ रुपये

सिडनी में मैकेनिकल इंजीनियरिंग की छात्रा क्रिस्टीन जियाक्सिन (Christine Jiaxin) पढ़ाई करती थीं. उनके अकाउंट में 2 साल पहले Westpac Bank की ओर से की गई एक गलती की वजह से £2.6 मिलियन यानि भारती मुद्रा में 24 करोड़ से भी ज्यादा रुपये आ गए. जब 21 साल की क्रिस्टीन जियाक्सिन (Christine Jiaxin) ने इतने सारे पैसे देखे, तो उसने बेतहाशा खर्चे बढ़ा दिए. 11 महीने के अंदर-अंदर लड़की ने दम भर पैसे खर्च किए. उसने गहने-ज़ेवर और कपड़ों से लेकर मंहगे इलाके के पेंटहाउस में अपना आशियाना बनाने में पैसा उड़ाया.

लड़की ने 18 करोड़ से ज्यादा रुपये अपने महंगे शौक और ऐशोआराम पर खर्च किए और करीब £2,500 यानि 2.3 लाख रुपये सीक्रेट बैंक अकाउंट्स में ट्रांसफर कर दिए. मलेशिया की रहने वाली छात्रा के ब्वॉयफ्रेंड का दावा है कि उसे इसके बारे में कुछ पता नहीं है, जबकि खुद क्रिस्टीन वहां से भाग गई. अधिकारियों ने उसने तमाम आइटम्स के ज़रिये करीब 10 करोड़ की रकम तो जमा कर ली है, लेकिन बाकी का पैसा उन्हें नहीं मिला. गिरफ्तारी के बाद क्रिस्टीन ने कहा कि उसे लगा कि इतना सारा पैसा उसके माता-पिता ने उसके अकाउंट में ट्रांसफर किया है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ